बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में जदयू सांसद कौशलेन्द्र कुमार ने कर्पूरी ठाकुर जन्म शताब्दी समारोह को लेकर की बैठक, कार्यकर्ताओं से की पटना चलने की अपील

नालंदा में जदयू सांसद कौशलेन्द्र कुमार ने कर्पूरी ठाकुर जन्म शताब्दी समारोह को लेकर की बैठक, कार्यकर्ताओं से की पटना चलने की अपील

NALANDA : 24 जनवरी को जदयू के द्वारा जननायक कर्पूरी ठाकुर की शताब्दी समारोह पटना के वेटरनरी कॉलेज के मैदान में मनाया जायेगा। गुरुवार को शताब्दी समारोह को भव्य और ऐतिहासिक बनाने के लिए जिला जनता दल यूनाइटेड कार्यकारिणी की बैठक बिहारशरीफ के आईएमए हॉल में की गई। बैठक में नालंदा जिला जनता दल यूनाइटेड के तमाम जनप्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। सांसद, विधायक से लेकर पार्टी के पदाधिकारी भी शामिल हुए। 

वहीं नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार ने कहा कि जनता दल यूनाइटेड जननायक कर्पूरी ठाकुर की 100 वीं जयंती 24 जनवरी को मनाने जा रही है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने आह्वान किया है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता पटना पहुंचे और इस कार्यक्रम को सफल बनाया जाए। इसे लेकर गुरुवार को जिले के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक किया गया है। नालंदा से 35 से 40 हजार कार्यकर्ता पटना पहुँचेगे। 

वहीं सम्राट चौधरी के वक्तव्य पर की भाजपा की सरकार बनने पर मां जानकी का भव्य मंदिर बनाया जाएगा। इसके जवाब में कौशलेंद्र कुमार ने कहा कि भगवान राम यूपी में पैदा हुए और माता सीता बिहार में पैदा हुई है। भगवान राम और माता सीता यह इंतजार करेगी कि तुम हमारा मंदिर बनवाओगे। इसलिए हम तुम्हारी सरकार बनाएंगे। भगवान पहले से जान रहे हैं कि जो यहां सरकार चला रहे हैं वह भी और जो नहीं चला रहे हैं। वह भी दोनों उनके अनुयाई हैं। सांसद ने कहा कि जब-जब चुनाव आता है कुछ लोग भगवान राम का आराधना  शुरू कर देते हैं। भगवान की आराधना करनी चाहिए। लेकिन चुनाव भगवान के नाम पर नहीं लड़ना चाहिए। जनता वोट उसे ही देती है जो उनके लिए काम करती है। ऐसा नहीं है कि भगवान राम का नाम ले ले और वोट मिल जाए। इस बार यूपी में भी सत्ता बदलेंगी। 

जननायक कर्पूरी ठाकुर की शताब्दी समारोह के आयोजन के पीछे जनता दल यूनाइटेड का केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी है। जिसमें तीन मुख्य बातें निकलकर सामने आई है। जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की मांग,राष्ट्रीय स्तर पर जातीय जनगणना कराने की मांग, पिछड़ा अति पिछड़ा की छात्रवृत्ति फिर से चालू किए जाने की मांग शामिल है।

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Suggested News