बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जेडीयू ने बीजेपी को दिया बड़ा झटका! छीन जाएगी BJP की परंपरागत विस सीट पालीगंज

जेडीयू ने बीजेपी को दिया बड़ा झटका!  छीन जाएगी BJP की परंपरागत विस सीट पालीगंज

पटनाः राजद को एक बार फिर से बड़ा झटका लगा है।पालीगंज के राजद विधायक जयवर्धन यादव पार्टी छोड़कर जेडीयू में शामिल होंगे।गुरूवार को पालीगंज विधायक जयवर्धन यादव जेडीयू ज्वाइन करेंगे। जयवर्धन यादव पूर्व केंद्रीय मंत्री राम लखन सिंह यादव के पोते हैं। इनके अलावे 2 अन्य विधायक भी कल राजद में शामिल हो रहे हैं.बिहार की सत्ताधारी पार्टी जेडीयू लगातार राजद के सीटिंग विधायकों को तोड़कर अपनी पार्टी में मिला रही है. जेडीयू की नजर सहयोगी बीजेपी की उन पुरानी सीटों पर है जो पहले बीजेपी के कोटे में रही है.जेडीयू -बीजेपी गठबंधन में भी पालीगंज सीट बीजेपी के पास ही रही । 2015 के विस चुनाव में राजद के हाथों बीजेपी उम्मीदवार की हार हो गई और वहां से जयवर्धन यादव चुनाव जीत गए।लेकिन 2020 आते-आते उन्होंने पाला बदलने का निर्णय ले लिया है।इस निर्णय से बीजेपी की पैतृक सीट के छीनने की पूरी गुंजाईश बन गई है।

छीन जाएगी बीजेपी की परंपरागत सीट

अब विधान सभा चुनाव से ठीक पहले राजद विधायक जयवर्धन यादव पाला बदलकर जेडीयू में शामिल हो रहे हैं।अब पूरी संभावना बन गई है कि पालीगंज सीट जेडीयू बीजेपी से छीन लेगी।क्यों कि जेडीयू नेतृत्व की तरफ से टिकट मिलने के आश्वासन पर ही राजद विधायक जयवर्धन यादव पाला बदलकर जेडीयू में शामिल हो रहे हैं।बता दें कि पालीगंज सीट पर 2015 में बीजेपी उम्मीदवार रामजन्म शर्मा चुनाव लड़े थे लेकिन उनकी हार हुई थी।2010 में इस सीट से बीजेपी के उम्मीदवार उषा विद्यार्थी चुनाव जीती थीं लेकिन 2015 के चुनाव में बीजेपी नेतृत्व ने उका टिकट काट कर बिक्रम के पूर्व विधायक रामजन्म शर्मा को टिकट दे दिया था।  

एक बार फिर से तीन विधायक जेडीयू में होंगे शामिल  

केवटी के विधायक फराज फातमी और लालू यादव के समधी चंद्रिका राय भी कल ही जेडीयू में शामिल होंगे।जेडीयू प्रदेश कार्यालय में तीनों राजद विधायक नीतीश कुमार की पार्टी में शामिल होंगे।इसके पहले भी जेडीयू ने राजद के तीन विधायकों को अपने पाले में मिला लिया था।दो पहले विधायक अशोक कुमार,प्रेमा चौधरी और महेश्वर यादव जेडीयू में शामिल हुए थे।वहीं तेजस्वी यादव ने भी जेडीयू के कद्दावर नेता और नीतीश कैबिनेट में मंत्री रहे श्याम रजक को अपनी पार्टी में मिला लिया।इस तरह से राजद के अब तक 6 विधायक राजद को बाय-बाय कह चुके हैं। 

Suggested News