बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जदयू की कांग्रेस को नसीहत, हैसियत देख के मांगे सीट, जिसकी जितनी औकात उतनी पर करें बात...

जदयू की कांग्रेस को नसीहत, हैसियत देख के मांगे सीट, जिसकी जितनी औकात उतनी पर करें बात...

PATNA: बिहार का सियासी पारा हाई है। जैसे जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहा है। वैसे वैसे राज्य में बायन बाजियों का दौर तेज होते जा रहा है। वहीं दूसरी ओर केंद्र की मोदी सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए बनी I.N.D.I.A गठबंधन में अब तक सीट शेयरिंग को लेकर घमासान जारी है। वहीं जदयू ने बिहार में 16 सीटों का दावा किया है। जदयू का कहना है कि वह इन 16 सीटों पर जीत दर्ज करेगी। जिसे लेकर बिहार सरकार के वित्त मंत्री विजय चौधरी ने कहा है कि, जदयू कोई भी बात बिना मतलब नहीं बोलती है, जदयू शुरू से कहते आई है कि जल्दी से सीट शेरिंग पर बात होनी चाहिए लेकिन इसमें देरी हो रही है।

हैसियत के हिसाब से मिलें सीट

उन्होंने कहा कि, जदयू के 17 उम्मीदवार 2019 में चुनाव लड़े थे और 16 सीट पर जीत दर्ज हुई थी तो हम लोग कोई गलत बात नहीं बोल रहे हैं। जदयू इस बार भी 16 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि, गठबंधन के बीच तभी तालमेल सही से रहता है जब सीटों का बटवारा सही से हो जाए। अगर जल्दी से सीट बटवारा नहीं हुआ तो गठबंधन को ही नुकसान होगा। इंडिया गठबंधन के सभी घटक दलों के बीच जिसकी जितनी हैसियत है उसके अनुसार उसको उतना सीट दे दिया जाए तो इंडिया गठबंधन के लिए अच्छा होगा। 

अलग -अलग दौरा कर सकते हैं इंडिया गठबंधन के दल 

विजय चौधरी ने कहा कि, जदयू का गठबंधन आरजेडी के साथ है और आरजेडी का कांग्रेस और वामपंथी पार्टियों से है। वहीं राहुल गांधी 14 जनवरी से भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर निकलने वाले हैं। जिसको लेकर विजय चौधरी ने कहा कि, सभी पार्टियों का मर्ज नहीं हुआ है, सभी पार्टियों की नीति अलग है इसीलिए सभी पार्टियां अपना अलग अलग दौरे करते रहते हैं।

धर्म के नाम पर अनावश्यक टिप्पणी नहीं 

लैंड फॉर जॉब मामले में लालू परिवार के 4 लोगों के खिलाफ मे चार्जशीट दाखिल हुई है। इस मामले में विजय चौधरी ने कहा कि, मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है। शिक्षा मंत्री को लेकर विजय चौधरी ने कहा कि, धर्म आस्था का विषय है, उसपर टिका टिप्पणी सही नही। जिसकी जिस धर्म और भगवान में आस्था है वो लोग को मानना चाहिए और किसी अन्य को इसपर अनावश्यक टिप्पणी करने की जरूरत नहीं है।

Suggested News