24 घंटे में बदल गए जदयू के सुर : सीएम नीतीश को पीएम का योग्य दावेदार बताने के बाद अब नरेंद्र मोदी को माना अपना प्रधानमंत्री

24 घंटे में बदल गए जदयू के सुर : सीएम नीतीश को पीएम का योग्य दावेदार बताने के बाद अब नरेंद्र मोदी को माना अपना प्रधानमंत्री

PATNA : एक तरफ जदयू पार्टी की राष्ट्रीय बैठक में सीएम नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद का सबसे योग्य दावेदार बताती है, वहीं दूसरी तरफ बैठक के कुछ घंटे के बाद ही पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी यह कहते हैं कि 2024 में प्रधानमंत्री कैंडिडेट के रूप में नरेंद्र मोदी ही रहेंगे। इसको लेकर किसी प्रकार का कोई विवाद नहीं है। ऐसे में अब सवाल यह है कि एनडीए में प्रधानमंत्री पद को लेकर यह खिंचातानी क्यों चल रही है।

दरअसल, जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी आज जनता दल यूनाइटेड के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा से मिलने उनके आवास पर पहुंचे और निकलने के बाद साफ तौर पर उन्होंने कहा कि हम नीतीश मिशन पर हैं और पार्टी को राष्ट्रीय बनाने की होड़ में लगे हैं। इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि भाजपा ने नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद मेटेरियल पद पर सवाल उठाया है। जिस पर केसी त्यागी ने साफ कर दिया इस पर कोई लड़ाई नहीं हैं। 2024 में नरेंद्र मोदी ही प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार रहेंगे। 

कुशवाहा ने भी लगाया मोदी पर मुहर

वहीं उपेंद्र कुशवाहा ने भी प्रेस वार्ता के दौरान यह साफ कर दिया कि नरेंद्र मोदी ही 2024 में एनडीए के प्रधानमंत्री होंगे। इस दौरान भाजपा द्वारा पर्याप्त सीट नहीं होने की बात पर उन्होंने कहा अभी इस पर कोई चर्चा नहीं होनी चाहिए, यह भविष्य की बात है, भविष्य पर ही छोड़ दिया चाहिए। इसदौरान जिस तरीके से बीते दिन सड़क उद्घाटन में मुख्यमंत्री की तस्वीर नहीं थी इसको लेकर साफ तौर पर उन्होंने कहा कि मुझे या पार्टी को कोई दिक्कत नहीं है लेकिन जनता में छवि सही नहीं बनती और साफ तौर पर बीजेपी पर तंज कस दिया।

नीतीश से बेहतर कोई सीएम नहीं

 उपेंद्र कुशवाहा ने केसी त्यागी से मिलने के बाद साफ तौर पर कहा कि बीते दिन राष्ट्रीय परिषद की बैठक के बाद समय नहीं मिल पाया था तो आज केसी त्यागी मिलने आए थे कई राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा हुई नाश्ता साथ में किया। उसके बाद पीएम मैटेरियल वाले बात पर उन्होंने साफ तौर पर कहा कि उपेंद्र कुशवाहा जो बोलते हैं वह बाद में होता है और बाद में सभी करते हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने के सारे गुण हैं। वह एक बेहतर मुख्यमंत्री रहे हैं। आज उनसे बेहतर कोई सीएम नहीं है। राजनीती का लंबा अनुभव है।

नीतीश मिशन पर पूरा करने पर जोर

केसी त्यागी ने कहा कि कल बैठक में सीएम नीतीश कुमार ने पार्टी के राष्ट्रीय स्तर पर आगे बढ़ाने का फैसला लिया है। अब पार्टी के तमाम अधिकारी नीतीश कुमार के मिशन को आगे बढ़ाने के काम में जुट गए हैं। उन्होंने कहा कि कुशवाहा जी से मुलाकात के दौराना इन्हीं मुद्दों पर चर्चा की गई। 

 

Find Us on Facebook

Trending News