बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

RJD के विवादित बयान से JDU का किनारा, कहा- मंदिर को मानसिक गुलामी का रास्ता बताने वाले राजनीति गुलाम हैं क्या ?

RJD के विवादित बयान से JDU का किनारा, कहा- मंदिर को मानसिक गुलामी का रास्ता बताने वाले राजनीति गुलाम हैं क्या ?

PATNA: 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन और रामलला का  प्राण प्रतिष्ठा समारोह होना है। जिसकी तैयारी जोरो शोरो से रही है। वहीं राम मंदिर को लेकर देश में राजनीति भी खूब हो रही है। राजद विधायकों के द्वारा लगातार राम मंदिर को लेकर विवादित बयान दिए जा रहे हैं। वहीं जदयू ने राजद के इन बयानों से किनारा कर लिया है। जदयू ने राजद के बयानों पर अहसहमति जताई है। दरअसल, बीते कुछ दिन पहले राजद विधायक ने एक पोस्टर के जरिए मंदिर को गुलामी का रास्ता बताया था। जिसको लेकर राज्य की राजनीति गरमाई हुई है। वहीं राजद के अन्य नेता भी लगातार राम मंदिर को लेकर विवादित बयान दे रहे हैं।

इसी कड़ी में जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने राजद के बयानों से असहमति जताई है। उन्होंने कहा है कि, जो मंदिर को मानसिक गुलामी का रास्ता बता रहे हैं वह क्या राजनीति गुलाम हैं? नीरज कुमार ने कहा कि, नीतीश कुमार कई धार्मिक कार्यों में सहयोग करते है। मंदिर के पूर्ण उद्धार के लिए हम पैसे देते हैं। तो हम गुलामी करते हैं क्या ? अभी जदयू ने पुनौरा धाम के लिए 72 करोड़ रुपया दिया है। तो क्या यह मानसिक गुलामी है ? बड़ी पटन देवी के लिए साढ़े सात करोड़ रुपया दिया तो क्या हम गुलामी कर रहे हैं। 

नीरज कुमार ने कहा कि, हम सबका सम्मान करते हैं। इसका कोई मतलब नहीं है। यह आस्था और विश्वास का विषय है। किसको मानते हैं किसको नहीं मानते हैं यह महत्वपूर्ण नहीं है। जरूरी है कि आप काम के विपरीत आचरण पेश ना करें। एक तरफ मंत्री परिषद की ओर से स्वीकार करते हैं फिर गुलामी भी कहते हैं। यह विपरीत आचरण हो गया। 

वहीं सीट शेटरिंग को लेकर जदयू प्रवक्ता ने कहा कि, सब सही समय पर हो जाएगा। अभी बैठकों का दौर चल रहा है। धीरे-धीरे सब फाइनल हो जाएगा। मालूम हो कि जदय के महासचिव ने 17 सीटों पर दावा किया है। साथ ही कहा है कि, सीट शेयरिंग को लेकर हमसे (JDU) बात करने की आवश्यकता नहीं है। वहीं केसी त्यागी के इस बयान के बाद इंडिया गठबंधन में भूचाल देखने को मिल रहा है।



Suggested News