दिवगंत तनवीर अख्तर की पत्नी रोजिना को जदयू बनाएगी एमएलसी, 4 अक्टूबर को होना है चुनाव

दिवगंत तनवीर अख्तर की पत्नी रोजिना को जदयू बनाएगी एमएलसी, 4 अक्टूबर को होना है चुनाव

PATNA : विधानपरिषद की एक सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में रोजिना अख्तर जदयू उम्मीदवार होंगी। रोजिना दिवंगत जदयू विधानपार्षद तनवीर अख्तर की पत्नी हैं। तनवीर अख्तर के निधन से ही यह सीट खाली हुई है। विधानसभा में एनडीए के सदस्य संख्या के आधार पर उनकी जीत तय मानी जा रही है। विधान परिषद की रिक्त हुई इस सीट पर 4 अक्टूबर को मतदान होगा। वोटिंग 4 अक्टूबर को होगी।

सिर्फ आठ महीने का होगा कार्यकाल

पिछले दिनों ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तनवीर अख्तर के घर जाकर उनकी पत्नी और परिवार से मुलाकात की थी. इसके बाद ही जदयू के अंदर खाने से इस बात के संकेत मिले थे कि तनवीर अख्तर की पत्नी को एमएलसी बनाया जा सकता है. बताया जा रहा है कि तनवीर अख्तर का कार्यकाल पूरा होने में सिर्फ आठ माह का समय बचा था, ऐसे में उनकी पत्नी एमएलसी बनती हैं, तो उनका कार्यकाल भी इतने ही महीने का होगा। रोजीना अख्तर जल्द ही अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी।

कोरोना से हुई थी तनवीर अख्तर की मौत

जदयू के एमएलसी रहे मो तनवीर अख्तर का निधन पिछले साल कोरोना से हो गया था. मूल रूप से गया के रहने वाले तनवीर अख्‍तर पिछले साल मई महीने में कोरोना वायरस की चपेट में आये थे. वे जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और निधन के समय जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के बिहार के प्रभारी थे

Find Us on Facebook

Trending News