मंत्रीमंडल विस्तार में शामिल नहीं होगी JDU! कहां फंसा पेच?...नीतीश के दिल्ली दौरे पर टिकी नजरें

मंत्रीमंडल विस्तार में शामिल नहीं होगी JDU! कहां फंसा पेच?...नीतीश के दिल्ली दौरे पर टिकी नजरें

NEW DELHI : केंद्रीय मंत्रीमंडल विस्तार में जदयू के शामिल होने को लेकर लगातार सस्पेंस जारी है। संसद में 21 सांसदों वाली जदयू एनडीए में होने के बाद भी केंद्रीय मंत्रीमंडल में अब तक हिस्सेदार नहीं बन पायी है। सूत्रों की मानें तो इस बार भी मंत्रीमंडल विस्तार में जदयू को खाली हाथ रहना पड़ सकता है।

कहां फंसा है पेच?

बताया जा रहा है कि एनडीए में बीजेपी की सबसे बड़ी सहयोगी दल और 21 सांसदों वाली जदयू 4 मंत्री (2 कैबिनेट और 2 राज्यमंत्री) पद चाहती है। लेकिन बीजेपी के आलाकमान जदयू को केवल 2 (1 कैबिनेट और 1 राज्यमंत्री) मंत्री तक ही सीमित रखना चाहती है। सूत्रों की मानें तो जदयू अपने नेताओं को दो मंत्री पद में सेट नहीं कर पा रही है। ऐसे में जदयू एक बार फिर केंद्र में केवल सांकेतिक रुप से ही नजर आ सकती है।

पीएम से मीटिंग पर टिकी नजरें

हालांकि जदयू नेताओं को अब भी नीतीश कुमार के पीएम मोदी से भेंट कर कुछ साकारात्मक परिणाम की उम्मीद है। सीएम नीतीश कुमार के दिल्ली पहुंचने पर एक जदयू नेता ने नाम ना बताने की शर्त पर कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने आंखों के इलाज के लिए ही दिल्ली आएं हैं। हालांकि वो पिछले 3-4 दिनों से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात के लिए समय मांग रहे हैं, लेकिन व्यस्तता के कारण समय नहीं मिल पा रहा है।

नहीं मिले पीएम तो मंत्रीमंडल में जदयू शामिल नहीं होगी

जदयू नेता ने आगे बताया कि सीएम बुधवार को अपने आंखों के इलाज के लिए एम्स जाएंगे। एम्स में अगर आंखों का ऑपरेशन होता है तो प्रधानमंत्री से संभावित मुलाकात नहीं हो पाएगी और जदयू मंत्रीमंडल में भी शामिल नहीं होगी। लेकिन अगर प्रधानमंत्री से सीएम की मुलाकात हो जाती है तो इसका बीच का रास्ता निकाला जा सकता है।


Find Us on Facebook

Trending News