जीत के बाद हम विधायकों के साथ पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार से की मुलाकात, सौंपा समर्थन पत्र

जीत के बाद हम विधायकों के साथ पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार से की मुलाकात, सौंपा समर्थन पत्र

पटना... बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के दो दिन बाद अब नई सरकार के गठन की कवायद तेज हो गई है। एनडीए और महागठबंधनों के घटक दलों की बैठकों का दौर जारी है और सरकार बनाने को लेकर आगे की रणनीति बनाने में जुटे हैं। इस बीच बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने अपने आवास पर नवनिर्वाचित विधायकों के साथ बैठक की। बैठक के बाद वो सीएम आवास पहुंचकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले। इस दौरान मांझी के साथ हम पार्टी से जीते विधायक भी मौजूद रहे। हम पार्टी की ओर से मांझी ने नीतीश कुमार को समर्थन पत्र सौंपा। वहीं, पटना में आज ही जदयू के भी विधायक दल की बैठक होनी है जो कि 2 बजे के बाद होगी। 

बात अगर महागठबंधन की करें तो महागठबंधन के भी सभी घटक दलों यानी कांग्रेस और राजद के विधायकों की एक बैठक पटना में ही एक साथ राबड़ी देवी के आवास पर होगी। पटना में राबड़ी आवास पर होने वाले इस बैठक में पार्टी के राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह, बिहार प्रभारी सचिव विरेंद्र सिंह राठौर भी शामिल रहेंगे। 


पटना में गुरुवार की सुबह पहली बैठक राजद के विधायकों की शुरू हुई, जिसमें ये संभावना जताई जा रही है कि आज ही तेजस्वी यादव को विधायक दल का नेता चुन लिया जाएगा। बिहार में दिपावली और छठ के बीच नई सरकार के गठन के कयास लगाए जा रहे हैं।



Find Us on Facebook

Trending News