बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोटा में झारखंड के छात्र की संदिग्ध स्थिति में मौत, दो साल से कर रहा था जेईई की तैयारी

कोटा में झारखंड के छात्र की संदिग्ध स्थिति में मौत, दो साल से कर रहा था जेईई की तैयारी

DESK : शिक्षा के केंद्र से सुसाइड सिटी बनते जा रहे कोटा में फिर एक छात्र की मौत की घटना सामने आई है। बताया जा रहा है जेईई की तैयारी कर रहा छात्र झारखंड का रहनेवाला था और उसकी पहचान परणीत राय(18 साल) पिता राजीव राय के रूप में की गई है।  बता दें कि इस साल में कोटा में चार छात्र-छात्राओं ने आत्महत्या की है।

बताया गया कि छात्र गुरुवार शाम को हॉस्टल में अपने दोस्तों के कमरे पर गया था। वहां सभी ने रात में एक साथ खाना खाया। इस बीच, अचानक उसकी तबीयत बिगड़ने लगी तो उसके दोस्त छात्र को अस्पताल लेकर गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।घटना की जानकारी पर उसके पिता राजीव राय शुक्रवार को कोटा पहुंचे। 

एग्जाम में उसने 98 परसेंटाइल हासिल किए

 परणीत के पिता राजीव रंजन ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि मेरा बेटा आत्महत्या नहीं कर सकता. वह बहुत स्ट्रॉन्ग था. पढ़ाई में भी उसकी परफॉर्मेंस अच्छी थी. एग्जाम में उसने 98 परसेंटाइल हासिल किए थे. लेकिन अचानक ऐसा क्या हुआ कि वह हमें छोड़कर चला गया. हमारा बेटा तो चला गया लेकिन अगर कोई लापरवाही रही है या फिर उसकी मौत का कारण कुछ और तो इसकी जांच निष्पक्ष की जानी चाहिए. ताकि दूसरे बच्चों के साथ कोई अनहोनी ना हो.

रोज करता था फोन पर बात

पिता राजीव रंजन ने कहा कि वह अपने बेटे से हर रोज बात करते थे. उसे कभी कमजोर नहीं पाया. बता दें कि परणीत साल 2021 से वह कोटा में आकर रह रहा था और परफॉर्मेंस लगातार अच्छी हो रही थी. 

वहीं इस पूरे मामले में जवाहर नगर थाना पुलिस भी जांच में जुटी हुई है. पुलिस उप अधीक्षक भवानी सिंह ने घटनाक्रम के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि छात्र की तबीयत रात को बिगड़ गई थी तो उसके दोस्त उसको लेकर के एक निजी अस्पताल में पहुंचे थे जहां चिकित्सकों ने उसको मृत घोषित कर दिया परिजनों द्वारा दी जाने वाली रिपोर्ट के आधार पर मामले की जांच की जाएगी.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सच आएगा सामने

आपको बता दें कि कल देर रात शहर के जवाहर नगर थाना क्षेत्र में कोचिंग स्टूडेंट की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया था. उसकी तबियत खराब थी. जिसे दोस्तों ने हॉस्पिटल में भर्ती करवाया था. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. कोचिंग छात्र परणीत (18) झारखंड का रहने वाला था. कोटा में रहकर जेईई की तैयारी कर रहा था. 






Suggested News