बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झोला छाप डॉक्टर की लापरवाही: ऑपरेशन के दौरान पेट में छोड़ा धागा, मरीज की हालत बिगड़ी

झोला छाप डॉक्टर की लापरवाही: ऑपरेशन के दौरान पेट में छोड़ा धागा, मरीज की हालत बिगड़ी

NALANDA : एक निजी क्लिनिक की लापरवाही से एक महिला जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है. प्रसव कराने के लिए आयी इस महिला का सारा संसार ही उजड़ गया है. ऑपरेशन से बच्चे को जन्म देने के दौरान महिला का बच्चेदानी डॉक्टरों ने बिना बताए निकाल  दिया. यही नहीं ऑपरेशन के दौरान पेट में धागा भी छोड़ दिया। जिसके कारण महिला आज जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है. जिसके बाद उसे इलाज के लिए पटना के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. 

महिला के पति औंगारी के पारिख गांव निवासी भूषण कुमार ने इस मामले को थरथरी के नर्सिंग होम संचालक अमरेंद्र कुमार, उनकी नर्स पत्नी ज्योति कुमारी एवं कंपाउंडर मंटू कुमार के विरुद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. प्राथमिकी में भूषण कुमार ने कहा है कि मेरी पत्नी गुड़िया को प्रसव कराने के लिए नर्सिंग होम के कर्मियों ने यह कहकर राजी कर लिया कि ऑपरेशन की नौबत आने पर बाहर से नामी चिकित्सक को बुलायेंगे. बीते 13 नवंबर  को ऑपरेशन कर बच्चा निकाल दिया गया और एक सप्ताह बाद घर भेज दिया, लेकिन मरीज की तबीयत बिगड़ने लगी.

तबियत ज्यादा बिगड़ने के बाद उसे बिहारशरीफ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया. जहां अल्ट्रासाउंड के बाद मालूम हुआ कि ऑपरेशन के दौरान मरीज के पेट में धागा छोड़ दिया गया है और उसे पटना रेफर कर दिया गया. जिसके बाद उसे पटना के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है. यहां जांच के दौरान डॉक्टर ने बताया कि गलत ढंग से ऑपरेशन के कारण मरीज की तबीयत बिगड़ी है. प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. 


Suggested News