मोतिहारी में 37 अल्ट्रासाउंड और झोला छाप डॉक्टर को नोटिस, 24 घंटे में सर्टिफिकेट नहीं देने पर होगी एफआईआर

मोतिहारी में 37 अल्ट्रासाउंड और झोला छाप डॉक्टर को नोटिस, 24 घंटे में सर्टिफिकेट नहीं देने पर होगी एफआईआर

MOTIHARI : पूर्वी चंपारण जिला के अरेराज अनुमंडलीय अस्पताल उपाधीक्षक ने 37 अल्ट्रासाउंड संचालक और झोला छाप डॉक्टरों को नोटिस भेजा है. 24 घंटे पर प्रमाणपत्र प्रस्तुत नहीं करने पर प्राथमिकी दर्ज करायी जाएगी. नोटिस के बाद अवैध रूप से संचालित अल्ट्रासाउंड संचालकों व डॉक्टरों में हड़कम्प मच गया है. बताया जा रहा है की भ्रूण जांच के नाम पर अल्ट्रासाउंड संचालक  के द्वारा अवैध राशि वसूली की लिखित शिकायत पर कार्रवाई हुई है. 

अरेराज एसडीओ के निर्देश पर अस्पताल उपाधीक्षक ने अवैध रूप से चल रहे अल्ट्रासाउंड व झोला छाप डाक्टर को नोटिस भेज 24 घंटा में प्रमाणपत्र देने का निर्देश दिया गया है. प्रमाणपत्र नहीं देने पर अल्ट्रासाउंड केंद्र व क्लिनिक को सील कर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी. अल्ट्रासाउंड व झोलाझाप डॉक्टर को नोटिस मिलते ही शहर में हड़कंप मच गया है. 

अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. नीरज कुमार ने बताया कि शहर में भ्रूण जांच कर मरीजों से अधिक रुपया वसूलने की लिखित शिकायत अनुमंडल पदाधिकारी व अस्पताल को प्राप्त हुआ था. आवेदन पर त्वरित संज्ञान लेते हुए एसडीओ संजीव कुमार द्वारा शहर में संचालित छह अल्ट्रासाउंड व 27 डॉक्टरों को नोटिस भेजा गया है. नोटिस में अल्ट्रासाउंड में रजिस्ट्रेशन के साथ जांच करने वाले डॉक्टर का प्रमाणपत्र की मांग 24 घंटे में कई गई है. 

वही शहर में बड़ा बड़ा बोर्ड लगाकर प्रेक्टिस करने वाले 27 झोला छाप डॉक्टर को भी नोटिस दिया गया है. उनसे भी प्रमाणपत्र प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया है. वही उपाधीक्षक ने बताया कि बिना डॉक्टर के पुर्जा पर भी धड़ल्ले से मरीजों से अधिक राशि लेकर अल्ट्रासाउंड किया जा रहा है. वही डॉक्टर के नाम पर टेक्नीशियन से अल्ट्रासाउंड कर मरीजों का दोहन किया जा रहा है. 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News