अंतरराष्ट्रीय मंच पर JIO को बड़ा सम्मान, मिला बेस्ट यूज ऑफ मोबाइल मार्केटिंग अवॉर्ड

अंतरराष्ट्रीय मंच पर JIO को बड़ा सम्मान, मिला बेस्ट यूज ऑफ मोबाइल मार्केटिंग अवॉर्ड

N4N DESK: जियो क्रिकेट प्ले अलॉन्ग पहल ने मोबाइल वर्ल्ड 19 बार्सिलोना में प्रतिष्ठित ग्लोबल मोबाइल (ग्लोमा) अवार्ड्स 2019 में 'बेस्ट यूज ऑफ मोबाइल मार्केटिंग' अवॉर्ड जीता है. इस पुरस्कार के लिए अन्य नामांकितों में बायएपॉवा और स्मार्टी फॉर स्मार्टी, डॉयलॉग आइजेटा, डॉयलॉग मेगा रन मोबाइल मार्केटिंग प्लेटफॉर्म के लिए, चाइना मोबाइल युन्नान और हुआवेई, वन मोबाइल फोन द्वारा युन्नान टूरिंग के लिए और वॉयेजर इनोवेशनस, फ्रीनेट के फ्री निवरसाया के लिए शामिल हैं.

जियो क्रिकेट प्ले अलॉन्ग एक अनुभवात्मक मार्केटिंग अभियान है जो उपयोगकर्ताओं को टीवी और मोबाइल पर एक साथ वास्तविक समय और इंटरैक्टिव तरीके से क्रिकेट का अनुभव करने देता है. ग्लोमा अवार्ड्स बेस्ट टेक्नोलॉजी को पहचानते और मान्यता प्रदान करते हैं और उन तकनीकों, उत्पादों, कंपनियों और व्यक्तियों को सामने लाते हैं जो बेहतर भविष्य बनाने के लिए सरलता और इनोवेशन की सीमाओं को आगे बढ़ा रहे हैं. जियो क्रिकेट प्ले अलॉन्ग के पुरस्कार के बारे में बोलते हुए, ज्यूरी जजों ने कहा कि यह मोबाइल मार्केटिंग और विज्ञापन पहल के माध्यम से चरम सफलता प्राप्त करने के लिए सभी मापदंडो पर खरा उतरा है. जब आप बुद्धिमत्ता से की गयी योजना और निष्पादन को मद्देनज़र रखते हैं, तो यह कोई आश्चर्य नहीं है कि लाखों लोगों ने इसे चलाया और 19 विज्ञापनदाताओं ने इस प्रगतिशील और मजेदार मंच का लाभ उठाया. जियो क्रिकेट प्ले अलॉन्ग लोगों को एक साथ लाकर देश के सबसे चहेते खेल का जश्न मनाने के लिए दर्शकों को प्रतिभागियों में बदलकर भारत को क्रिकेट, उनकी पसंदीदा टीमों और खिलाड़ियों के करीब लाने का काम किया. यह पुरस्कार अत्यधिक आकर्षक अनुभव की सफलता का प्रमाण है कि यह पहल क्रिकेट प्रशंसकों के लिए उनके मोबाइल फोन पर प्रस्तुत की गई है.

क्रिकेट जो भारत में सबसे लोकप्रिय खेल है, को एक इंटरैक्टिव और इमर्सिव मोबाइल एप्लिकेशन के साथ मिश्रित करने की अवधारणा को भारतीय दर्शकों ने खूब पसंद किया और अपनाया. इस मंच पर 100 मिलियन से अधिक अद्वितीय भागीदारी हुई और लाखों घंटे की एंगेजमेंट भी रही. उपयोगकर्ता अपने मोबाइल स्क्रीन पर जियो क्रिकेट प्ले अलॉन्ग के साथ जुड़ सकते थे जब मैच का सीधा प्रसारण टेलीविजन पर हो रहा था. यह अवधारणा इंटरएक्टिविटी के मूल सिद्धांत पर आधारित थी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि दर्शक न केवल अपनी पसंदीदा क्रिकेट प्रतियोगिता देख सकें, बल्कि वास्तविक समय में लाइव मैच के परिणाम की भविष्यवाणी कर के भी इसका हिस्सा बन सकें. गेम जियो और गैर-जियो दोनों ग्राहकों के लिए उपलब्ध था. उपयोगकर्ताओं को माई जियो एप्लिकेशन डाउनलोड करने की आवश्यकता थी और वे गेम खेलने के लिए तैयार थे. खिलाड़ी वास्तविक समय के परिणामों की भविष्यवाणी करते हुए क्रिकेट के अपने ज्ञान का परीक्षण कर सकते हैं और हर सही भविष्यवाणी के लिए स्कोर जमा कर सकते थे. हर मैच के लिए उच्चतम स्कोरर के साथ-साथ ओवरऑल टॉप स्कोरर को पुरस्कृत किया गया. 

Find Us on Facebook

Trending News