बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी में पत्रकार विमल यादव की हत्या के विरोध में पत्रकारों ने कैंडल मार्च का किया आयोजन, हत्यारों को की जल्द गिरफ्तार करने की मांग

मोतिहारी में पत्रकार विमल यादव की हत्या के विरोध में पत्रकारों ने कैंडल मार्च का किया आयोजन, हत्यारों को की जल्द गिरफ्तार करने की मांग

MOTIHARI : पूर्वी चंपारण एन यू जे ( बिहार) के तत्वाधान में अररिया के पत्रकार विमल कुमार यादव की हत्या के विरोध में पत्रकारों ने पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार आज दूसरे दिन गांधी चौक मीना बाजार चौक पर कैंडल मार्च निकाला। कार्यक्रम का नेतृत्व एनयूजे पूर्वी चंपारण के जिला संयोजक राजन द्विवेदी, वरिष्ठ पत्रकार ब्रजेश झा, अंशु कुमार कर रहे थे। 

वहीं इसके पूर्व कल काला बिल्ला लगाकर गांधी स्मारक मोतिहारी में प्रतिरोध मार्च निकाला। साथ ही दिवंगत पत्रकार की मौत पर श्रद्धांजलि और शोक सभा का आयोजन किया गया। पत्रकारों ने कहा कि सुशासन की सरकार में अब तक 7 पत्रकारों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। इसके बावजूद भी सरकार पत्रकारों की सुरक्षा के लिए कोई ठोस कदम नही उठा रही है। 

इस दौरान मांग किया गया की पत्रकार विमल की हत्यारों को शीघ्र शासन प्रशासन गिरफ्तार करें और स्पीडी ट्रायल चला कर कठोर सजा दिलाये। साथ ही पीड़ित परिजनों को 25 लाख का मुआवजा के साथ परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाये। 

श्रद्धांजलि सभा और प्रतिरोध मार्च में शामिल पत्रकारों ने मांगों को अपनी सहमति दी। प्रतिरोध मार्च में अलग -अलग पत्र, पत्रिका, न्यूज़, यूट्यूब ,वेब चैनल, बेवसाइट पोर्टल से जुड़े पत्रकारों ने हिस्सा लिया।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Suggested News