जेपी नड्डा बने बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष, संसदीय बोर्ड की बैठक में फैसला

जेपी नड्डा बने बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष, संसदीय बोर्ड की बैठक में फैसला

जगत प्रकाश नड्डा को बीजेपी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। दिल्ली में सोमवार को बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में ये फैसला लिया गया। बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह, अमित शाह, सुषमा स्वराज समेत पार्टी के वरीय नेता उपस्थित थे। 

बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक के बारे में बताते हुए रक्षा मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता राजनाथ सिंह ने कहा कि अमित शाह ने पांच साल तक पार्टी अध्यक्ष का दायित्व सफलतापूर्वक निभाया, अब अमित शाह गृहमंत्री हैं इसलिए उन्होंने किसी और को अध्यक्ष का दायित्व देने का आग्रह किया। संसदीय बोर्ड ने तय किया कि जेपी नड्डा बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष होंगे।

बता दें कि मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में स्वास्थ्य मंत्री रहे नड्डा को इस बार सरकार में शामिल नहीं किया गया था। इसके बाद से ही माना जा रहा था कि पार्टी में उन्हें बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। 

हालांकि अमित शाह अगले 6 महीने तक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहेंगे। उनके मार्गदर्शन में ही जेपी नड्डा कामकाज देखेंगे। फैसले की जानकारी देते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता और देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि बीजेपी संसदीय बोर्ड ने जेपी नड्डा को कार्यकारी अध्यक्ष चुना है। 


Find Us on Facebook

Trending News