JVP का पटना में आरक्षण हिस्सेदारी सम्मेलन, पार्टी के अध्यक्ष अनिल कुमार ने सवर्णों को मिले 10 प्रतिशत आरक्षण को बताया गलत

JVP का पटना में आरक्षण हिस्सेदारी सम्मेलन, पार्टी के अध्यक्ष अनिल कुमार ने सवर्णों को मिले 10 प्रतिशत आरक्षण को बताया गलत

पटना. कृष्ण मेमोरियल हॉल में जनतांत्रिक विकास पार्टी की तरफ से आरक्षण हिस्सेदारी सम्मेलन का आयोजन किया गया है। इसमें जनतांत्रिक विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि हमें अधिकार घर बैठे नहीं मिलेगा, उसके लिए लड़ना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण दिया है, वह बिलकुल गलत है।

अनिल कुमार ने कहा कि हमारा भारत बाबा साहेब के संविधान से चलेगा। 10 फीसदी सवर्णों का आरक्षण वापस करना होगा। इसलिए हमें अपना जीवन बलिदान भी देना पड़े, तो दे देंगे। हमारे संविधान में लिखा गया है कि आरक्षण किसे और किसको मिलेगा, तो फिर ये बंदरबांट कैसे किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि जहां भी हमारे हक पर चोट होगा, वहां हम मजबूती के साथ खड़े रहेंगे। बाबा साहेब कहते थे कि शिक्षित बनो, लेकिन आज सरकारी स्कूल की क्या स्थिति है, यह किसी से छूपा नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूल में गुणवत्ता नहीं होती है। वहां खिचड़ी की व्यवस्था है, जो हमें गुलामी की ओर ले जा रही है। नीतीश कुमार ने सरकारी स्कूलों को खंडहर बना दिया है।

उन्होंने कहा कि हमें शिक्षा के लिए जागरूक होना होगा। सभी लोगों के लिए एक शिक्षा नीति होनी चाहिए। जहां सवर्ण और अवर्ण दोनों के बच्चे एक साथ रहकर सब पढ़ सके। नीतीश कुमार ने बिहार में शिक्षा व्यवस्था को चौपट कर दिया है। इसके विरुद्ध हम पूरे बिहार में घुमकर आंदोलन करेंगे। जिस दिन भारत में जातिगत जनगणना हो जाएगी, उस दिन हमारी आबादी में 85 फीसदी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार कान में कौन सा तेल डालें है, जो हमारी आवाज उन तक नहीं पहुंच रही है।

Find Us on Facebook

Trending News