कांग्रेस के स्थापना दिवस पर विदेश रवाना हुए होनेवाले नए अध्यक्ष राहुल गांधी, उठ रहे सवाल

कांग्रेस के स्थापना दिवस पर विदेश रवाना हुए होनेवाले नए अध्यक्ष राहुल गांधी, उठ रहे सवाल

नई दिल्ली। देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस आज अपना 136वां स्थापना दिवस मना रही है, लेकिन इसी बीच राहुल गांधी विदेश रवाना हो गए हैं. राहुल के यूं अचानक विदेश जाने को लेकर उनके विरोधियों को बोलने का मौका मिल गया है। लोगों का कहना है कि राहुल पार्टी के लिए कितना गंभीर हैं, इसे इस बात से समझा जा सकता है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही पार्टी की बैठक में राहुल गांधी को कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाने की मांग की गई थी।

किसान आंदोलन को बीच में छोड़ा

राहुल गांधी पर पहले देश के गंभीर मुद्दों को बीच मझधार में छोड़ने के आरोप लगते रहे हैं। कुछ दिन पहले वह किसान आंदोलन को लेकर राष्ट्रपति से मिलने के लिए पहुंचे थे, जिसके बाद यह बाद यह माना जा रहा था कि राहुल किसानों का नेतृत्व करेंगे, लेकिन यहां भी राहुल  किसानों के आंदोलन को बीच में ही छोड़कर विदेश चले गए।  

विरोधी हुए हमलावर


पार्टी के स्थापना दिवस पर यूं अचानक विदेश जाने को लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर तंज कसा है, उन्होंने लिखा है कि 'भारत में राहुल गांधी की छुट्टी खत्म हो गई है, आज वह इटली वापस चले गए।' वहीं राहुल गांधी का बचाव करते हुए काग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि वह अपने निजी कारणों से विदेश गए हैं। बताया जा रहा है कि राहुल की नानी की तबीयत खराब है, जिसका हालचाल लेने के लिए उन्होंने अवकाश लिया है।

राहुल की गंभीरता पर उठे थे सवाल

बता दें कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राहुल गांधी के काम करने के तरीके पर सवाल उठाए थे। उन्होंने अपनी किताब में लिखा था कि राहुल को अपरिपक्व और नर्वस नेता करार दिया था। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी राहुल में निरंतरता की कमी बताई थी। बिहार चुनाव में हार के बाद राजद नेता शिवानंद तिवारी ने उनके काम करने के तरीके पर सवाल उठाते हुए गंभीर नहीं होने के आरोप लगाए थे। 

Find Us on Facebook

Trending News