बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कच्चा बादाम फेम सिंगर भुबन बादायकर को काम मिलना बंद, अब अपना ही गाना नहीं गा पा रहे, खुद बताई अपनी स्थिति, जानें लोकप्रिय हुए उन लोगों के बारे में जो अब गुमनाम हैं

कच्चा बादाम फेम सिंगर भुबन बादायकर को काम मिलना बंद, अब अपना ही गाना नहीं गा पा रहे, खुद बताई अपनी स्थिति, जानें लोकप्रिय हुए उन लोगों के बारे में जो अब गुमनाम हैं

DESK : सोशल मीडिया पर रातों रात मिली लोकप्रियता लंबे समय तक नहीं टिक पाती है। यह बात एक बार फिर सही साबित हुई है। कुछ माह सोशल मीडिया पर कच्चा बादाम गाने से दुनिया भर लोकप्रिय हो चुके भुवन बादायकर ऐसी ही स्थिति का सामना कर रहे हैं। बादाम बेचने के लिए गाए गाने को सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उन्हें रातों रात स्टार बना दिया। गाने पर लाखों रील बना लिए गए। स्थिति यह थी कि कुछ समय पहले भुबन बादायकर ने ही एक इंटरव्यू में कहा था कि अब उनके पास मूंगफली बेचने का समय नहीं है और वह अब गाड़ियों से घिरे हैं। लेकिन एक डेढ़ साल में ही स्थिति बदल चुकी है। हालात इतने बदतर हो गए हैं कि अब भुबन बादायकर को काम नहीं मिल रहा है। स्थिति यह है कि जिस गाने की वजह से भुबन को पॉपुलैरिटी मिली, उसी गाने को वह अब नहीं गा पा रहे हैं। 

2022 में आए अपने भुबन बादायकर के 'काचा बादाम' से बाकी लोग तो मशहूर हो गए, उनके घर पर हर दिन कई गाड़ियां लगी होती थी। लोग उनके साथ रील बनाते थे। खुद भुबन ने अपने लिए गाड़ी खरीद ली। पर अब खुद भुबन को कमाई के लाले पड़ गए हैं। एक बंगाली न्यूज चैनल से' से बातचीत में भुबन बादायकर ने बताया कि अब उनके गाने 'काचा बादाम' पर कॉपीराइट आने लगे हैं, जिससे वह बड़ी परेशानी में हैं। इस वजह से भुबन को अब काम मिलना बंद हो गया है। शोज नहीं मिल रहे हैं तो कमाई भी नहीं हो रही है। अपनी हालत बताकर भुबन बादायकर रोने लगे।

एक युवक ने किया फर्जीवाड़ा

भुबन बताते हैं कि भुबन बादायकर ने कहा कि गोपाल नाम के एक शख्स ने उन्हें 3 लाख रुपये दिए और विश्वास दिलाते हुए कहा था कि वह 'काचा बादाम' गाने को अपने यूट्यूब चैनल पर चलाएगा। लेकिन अब स्थिति यह है कि भुबन जब भी और जहां भी यह गाना गाते हैं और उसे अपने चैनल पर डालते हैं तो कॉपीराइट आ जाता है। भुबन बादायकर के मुताबिक, जब उन्होंने इस बारे में गोपाल नाम के उस शख्स से पूछा तो उसने कहा कि उसने कॉपीराइट क्लेम खरीद लिया है।

अशिक्षित होने का उठाया फायदा

भुबन बादायकर ने बताया कि गोपाल नाम के शख्स ने उनसे कुछ कागजात पर साइन भी करवाए थे। चूंकि वह पढ़े-लिखे नहीं हैं, इसलिए समझ नहीं पाए कि उनमें क्या लिखा है और किस पर साइन कर रहे हैं। इसके बाद भुबन बादायकर ने इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई थी। मामला अभी कोर्ट में है। अब कोर्ट तय करेगा कि एग्रीमेंट के जिन कागजों साइन किए गए थे, वो गलत थे या फिर धोखाधड़ी या जबरदस्ती के तहत करवाए गए थे।

यह चेहरे अब गुमनाम हो गए

सोशल मीडिया पर रातों रात मिली लोकप्रियता और उसे फिर से खो देनेवाले भुबन इकलौते नहीं है। इससे पहले कुछ और चेहरे भी ऐसे हैं। जो सोशल मीडिया पर लोकप्रिय हुए। इनमें एक नाम रानू मंडल का है। जिनके गाने सुनकर कई टीवी रियलिटी शो में उन्हें बुलाया गया। हिमेश रेशमिया ने उनका गान रिकॉर्ड करवाया, लेकिन अब रानू मंडल कहां है, इसके बारे में कोई पता नहीं

इसी तरह दिल्ली में बाबा का ढाबा भी बहुत लोकप्रिय हुआ। यहां तक कि रविना टंडन सहित कई फिल्मी कलाकारों ने उनके ढाबे के खाने की तारीफ की। वायरल वीडियो के कारण बाबा के ढाबा चलानेवाले कांता प्रसाद ने कमाए गए पैसे से अपने लिए रेस्टोरेंट खोला, लेकिन यह धंधा कुछ समय बाद ही बंद हो गया। इसके बाद तंगी से परेशान होकर उन्होंने आत्महत्या की कोशिश भी की।

Suggested News