कड़े आदेश: मतगणना के दौरान या उसके बाद केंद्र पर हंगामा करने वालों से सख्ती से निपटेगी पुलिस

कड़े आदेश: मतगणना के दौरान या उसके बाद केंद्र पर हंगामा करने वालों से सख्ती से निपटेगी पुलिस

पटना... मतगणना के दौरान या उसके बाद हंगामा करनेवाले से पुलिस सख्ती से पेश आएगी। विधि-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न न हो इसको लेकर पुलिस ने अपनी तैयारी कर ली है। सभी जिलों के एसपी को इस बाबत निर्देश दिए गए हैं। कहीं कोई हंगामा करता है तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई होगी। मतगणना केंद्र के आसपास तीन लेयर का सुरक्षा घेरा होगा।

विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न होने के बाद पुलिस मतगणना को लेकर सुरक्षा तैयारियों में जुटी है। मतगणना केंद्र और उसके आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे। मतगनणा केन्द्र के अंदर और बाहर अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती रहेगी। इसके लिए अर्द्धसैनिक बलों की 78 कंपनियों को बिहार में ही रखा गया है। तीन स्तरीय सुरक्षा घेरे में जहां दो घेरा अर्द्धसैनिक बलों का होगा वहीं तीसरे में बिहार सैन्य पुलिस (बीएमपी) और जिला पुलिस की तैनाती होगी। 

हर हाल में बनी रहे विधि-व्यवस्था

इस बीच पुलिस मुख्यालय ने मतगणना के पहले और उसके बाद की परिस्थिति में विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी जिलों के एसएसपी और एसपी को दिशा-निर्देश भी दिए हैं। एसपी को कहा गया है कि हर हाल में विधि-व्यवस्था कायम रहनी चाहिए। कहीं कोई असामाजिक तत्व गड़बड़ी करता है तो उससे सख्ती से पेश आने और कड़ी कानूनी कार्रवाई को कहा गया है। 

थानेदार से लेकर एसपी तक को छोटी-बड़ी सूचनाओं पर त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। किसी भी सूरत से निपटने के लिए कई जिलों में अतिरिक्त बलों को प्रतिनियुक्त कर दिया गया है।

पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र कुमार ने बताया कि मतगणना केन्द्र के आसपास तीन लेयर की सुरक्षा व्यवस्था होगी। अर्द्धसैनिक बलों के अलावा बीएमपी और जिला पुलिस की भी तैनाती रहेगी। सभी जिलों के एसपी को विधि-व्यवस्था भंग करनेवालों के साथ सख्ती से निपटने के निर्देश दिए गए हैं।


Find Us on Facebook

Trending News