मार्च 2021 तक कादिरगंज-खैरा पथ का कार्य पूरा करने का निर्देशः मंगल पांडेय

मार्च 2021 तक कादिरगंज-खैरा पथ का कार्य पूरा करने का निर्देशः मंगल पांडेय

PATNA : बिहार के पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडेय ने नवादा व जमुई के बीच 523 करोड़ की लागत से बन रहे कादिरगंज-खैरा पथ का निर्माण कार्य मार्च 2021 तक पूरा करने का निर्देश दिया है. पांडेय ने आज यहां बताया कि राजकीय उच्च पथ स्टेट हाइवे संख्या- 82 के अंतर्गत लगभग 75 किलोमीटर पथांश लंबाई में कादिरगंज-खैरा पथ का तीन पैकेजोें में विभक्त कर निर्माण कार्य कराया जा रहा है. 

पैकेज संख्या- 5 और 6 में कार्य प्रगति पर है और पैकेज संख्या- 7 में रोड की स्थिति ठीक रहने के कारण सिर्फ पुल-पुलियों का निर्माण होना है. जिसका कार्य एक सप्ताह के भीतर प्रारंभ हो जायेगा. अगले तीन महीनों के भीतर तीनों पैकेजों का कार्य पूरा कर लेने का लक्ष्य विभाग ने तय किया है. 

पांडेय ने बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट काॅरपोरेशन लिमिटेड की ओर से संचालित परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए कादिरगंज-खैरा पथ के निर्माण कार्य में अपेक्षित प्रगति केे साथ-साथ गुणवत्तापूर्वक कार्यों को निर्धारित समय-सीमा के अंतर्गत पूरा करने का निर्देश दिया है. इस पथ के बनने से मध्य बिहार के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सड़क कनेक्टीविटी और भी मजबूत होगी और विकास योजनाओं को सुदूरवर्ती गावों तक पहुंचाने में सुविधा होगी. 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News