कहाँ गए स्वास्थ्य विभाग वाले पाण्डेय जी के दावे, पीएमसीएच में गैस सिलिंडर के साथ बच्चे को ले जाती दिखी माँ और सोये रहे कर्मी

कहाँ गए स्वास्थ्य विभाग वाले पाण्डेय जी के दावे, पीएमसीएच में गैस सिलिंडर के साथ बच्चे को ले जाती दिखी माँ और सोये रहे कर्मी

PATNA : बिहार सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार के कई दावे करती है. इसके बावजूद आम आदमी को इन सुविधाओं का लाभ नहीं मिल पाता है. इसी कड़ी में सूबे के सबसे बड़े अस्पताल PMCH में इंसानियत को शर्मशार कर देने वाली तस्वीर सामने आई है. जहाँ बच्चा वार्ड से एक माँ अपने नवजात शिशु को गोद मे लेकर पैदल ही गैस सिलेंडर के साथ एक्स-रे कराने जा रही है. इस तस्वीर को देख कर आपकी रूह कांप जाएगी. 

आपको बता दूँ की ये पीड़ित और उसकी माँ मुजफ्फरपुर से आई है. पीड़ित माँ का आरोप है कि मैंने काफी इंतजार किया. लेकिन उस बच्चे को न तो एंबुलेंस मिला और ना ही ई-रिक्शा मिला. जैसे तैसे मां तो माँ है. अपने बच्चे को गोद में लेकर एक्सरे के लिए जा रही है. किसी ने मदद नहीं की. यहाँ तक की उसे अस्पताल से यह कहा गया की ज्यादा दिक्कत है तो प्राइवेट अस्पताल में चले जाओ.

पिछले दिनों प्रसूति विभाग में एक मरीज के मर जाने के बाद परिजन नाराज हो गए. उनकी मदद करने के बजाय गार्ड के द्वारा उनकी पिटाई कर दी जाती है. इस तरह यह भले कहने के लिए सूबे का सबसे बड़ा अस्पताल है. लेकिन वहां पर जो मानवता की सेवा होनी चाहिए. उसके लिए कोई भी जगह नहीं है. आये दिन देखा जाता है की दवा मामले को लेकर, व्यवस्था को लेकर, बेड ना होने के कारण और न जाने कितनी समस्याओं के कारण पीएमसीएच खबरों में बना रहता है. बावजूद इसके न सरकार और ना ही पीएमसीएच प्रशासन इसे सुधारने का प्रयास करती है. बल्कि इस पर पर्दा डालने का प्रयास करती है.

पटना से अनिल की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News