कैफ की खास पारी के कारण लाडर्स में गांगुली ने उतारी थी टीसर्ट, 16 साल बाद कैफ का संन्यास

कैफ की खास पारी के कारण लाडर्स में गांगुली ने उतारी थी टीसर्ट, 16 साल बाद कैफ का संन्यास

भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने 16 साल बाद शुक्रवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायर होने का ऐलान किया है। कैफ करीब 12 साल पहले भारतीय टीम के लिए आखिरी मैच खेले थें. वे बेहतरीन फील्डरों में से एक थें और वह मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते थें. उन्होंने संन्यास लेने के लिए आज ही का दिन चुना क्योंकि आज का दिन उनके करियर का सबसे यादगार दिन है. 16 साल पहले लॉर्ड्स में आज ही के दिन कैफ ने युवराज के साथ मिलकर इंग्लैंड के खिलाफ  नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल में टीम इंडिया को मैच और सीरीज दोनों जिताया था. 

KAIF-TAKES-RETIREMENT-FROM-CRICKET4.jpg

अपने संन्यास की जानकारी उन्होंने बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सी. के. खन्ना और कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी को ईमेल भेजकर दिया। ईमेल में उन्होंने लिखा, "मैं प्रथम श्रेणी क्रिकेट के सभी प्रारूप से रिटायर हो रहा हूं." भावुक होकर उन्होंने पत्र में लिखा, 'मैं आज रिटायर हो रहा हूं, उस एतिहासिक नेटवेस्ट सीरीज को 16 साल बीत चुके हैं, जिसका मैं भी हिस्सा था।' और कहा, 'भारत के लिए खेलना मेरे लिए खुशी की बात है।' 

KAIF-TAKES-RETIREMENT-FROM-CRICKET2.JPG


KAIF-TAKES-RETIREMENT-FROM-CRICKET3.JPG

उन्होंने भारत के लिए 13 टेस्ट और 125 वनडे मैच खेले हैं. 13 जून को उन्होंने नेटवेस्ट ट्रॉफी में इंडिया को जिताया था. बता दें कि कैफ 2003 में साउथ अफ्रीका में विश्व कप के फाइनल तक पहुंची टीम इंडिया का भी हिस्सा रह चुके हैं. कैफ ने 13 टेस्ट में 32 की औसत से 2753 रन बनाए। अब वे कमेंटेटर की रूप में अपनी करियर की शुरुआत कर दी है.

Find Us on Facebook

Trending News