बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शेखपुरा की काजल चौधरी का मिस यूनिवर्स इंडिया के लिए सिलेक्शन, बिहार का प्रतिनिधित्व करेगी बरबीघा के एक गाँव की बेटी

शेखपुरा की काजल चौधरी का मिस यूनिवर्स इंडिया के लिए सिलेक्शन, बिहार का प्रतिनिधित्व करेगी बरबीघा के एक गाँव की  बेटी

शेखपुरा-  मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 के लिए राजधानी पटना के निफ्ट में प्रतिभागियों का ऑडिसन हुआ. रविवार को  काजल चौधरी को मिस यूनिवर्स इंडिया के लिए बिहार का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया। मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में बिहार का प्रतिनिधित्व करने के लिए काजल चौधरी के चुनाव के बाद उसके गांव बरबीघा प्रखंड के केवटी पंचायत के डीह गांव में भी काफी खुशी का माहौल है। गांव में रह रहे चचेरे भाई अमलेश चौधरी,पंकज कुमार सहित काजल की दादी ने बताया की देश भर में उनके घर की बेटी ने अपने साथ गांव घर ही नहीं जिले एवं प्रदेश का भी नाम रोशन कर दिया। जिसके कारण वे लोग काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

 कुछ ग्रामीण सौंदर्य प्रतियोगिता का मतलब नहीं समझ पा रहे थे तो लोगों ने सुष्मिता सेन,लारा दत्ता और ऐश्वर्या राय जैसे मिस यूनिवर्स का नाम बता समझाते दिखे। जिसके बाद कई लोग आश्चर्य चकित भी थे। अब तक फिल्मों और टेलीविजन पर जिस कहानी को लोग सुनते आए थे आज गांव की बेटी उसे हासिल करने निकली तो गांव में अलग सी खुशी दिखी।

काजल के पिता विपिन चौधरी पटना में जूते के व्यापार करते हैं। उन्होंने बताया कि काजल की शिक्षा दीक्षा पटना में ही हुई है।लेकिन उनका परिवार गांव से हमेशा जुड़ा रहा है।वे हमेशा गांव आते रहते हैं।काजल के इस उपलब्धि के बारे में उन्होंने सबसे पहले अपने गांव के लोगों को ही इसकी सूचना दी।उन्होंने बताया कि 2021 में भी उनकी बेटी मिस इंडिया के लिए भी चुनी गई थी जिसमे वह पांचवे स्थान पर रही थी।उन्होंने कहा वे कभी बेटा और बेटी में भेद नही किया यह जीत उसी का नतीजा है। उन्होंने बताया मिस यूनिवर्स के लिए हर राज्य से चुनी गई विजेता आगे मिस वर्ल्ड के लिए आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेगी।

इस दौरान सभी प्रतिभागियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।ग्रामीणों ने बताया कि काजल का भाई नीरज चौधरी एयर इंडिया में पायलट है जिसके वजह से भी गांव का नाम रोशन हुआ है।गांव के साथ केवटी पंचायत के पुर्व मुखीया ने खुशी जाहिर किया प्रखंड भर के लोगों ने काजल को मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में प्रवेश पर जीत के लिए प्रार्थना कर रहे हैं.

इस बार काजल बिटिया जरूर मिस युनिवर्स बनेगी और देश प्रदेश का नाम रौशन करेगी।

रिपोर्ट-दीपक कुमार

Suggested News