कल से फिर शुरू होगी चिराग की आशर्वाद यात्रा, कहा लंबी लड़ाई लड़नी है, लेकिन जीत हमारी होगी

कल से फिर शुरू होगी चिराग की आशर्वाद यात्रा, कहा लंबी लड़ाई लड़नी है, लेकिन जीत हमारी होगी

PATNA : लोजपा में टूट के बाद चिराग पासवान लगातार अपनी पार्टी को बचाने में लगे हैं. इसी कड़ी में वे पहले दौरा की आशीर्वाद यात्रा कर चुके हैं. अब दूसरे दौर की यात्रा कल से शुरू होगी. जिसके लिए चिराग पासवान आज पटना पहुँच गए हैं. इस मौके पर उन्होंने कहा की यह यात्रा मेरे महत्वपूर्ण यात्राओं में से एक हैं. इसके पहले भी हमलोग बिहार बचाओ, बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट यात्रा कर चुके हैं. लेकिन यह यात्रा मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से महत्वपूर्ण है. 

उन्होंने कहा की संगठन की मजबूती का लक्ष्य तो है ही. मेरे ही परिवार के लोगों ने मेरे सर से आशीर्वाद का हाथ हटा दिया. मेरे ऊपर और किसी का हाथ है नहीं. ऐसे में बिहार की 12 करोड़ जनता ही परिवार बनकर मेरा संरक्षण करे. उन्होंने कहा की लम्बी लडाई लड़नी है. चाहे राजनीतिक तौर पर हो या कानूनी तौर पर. लेकिन अंत में जीत हमलोगों की होगी.  

वहीँ जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर चिराग पासवान ने कहा की बेशक बढती जनसंख्या पूरी दुनिया के लिए चिंता का विषय है. लेकिन कानून बनाकर इसे नियंत्रित नहीं किया जा सकता. कई ऐसे कानून हैं. जो पूरी तरह प्रभावी नहीं है. उन्होंने कहा बिहार में शराबबंदी कानून को हो ले लीजिये. मुख्यमंत्री ने शराबबंदी कानून बनाया है. लेकिन वह सही में लागू है क्या.आज जब जनसंख्या कानून पर आम सहमती बनाने पर जोर देते हैं तो शराबबंदी पर भी आम सहमती बनाना चाहिए था. एसएसटी कानून बना तो क्या दलितों का अत्याचार होना बंद हो गया. 

पटना से रंजन की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News