सीपीआई छोड़ कांग्रेस का दामन थामा कन्हैया, वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं की मौजूदगी में ली सदस्यता

सीपीआई छोड़ कांग्रेस का दामन थामा कन्हैया, वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं की मौजूदगी में ली सदस्यता

दिल्ली. पूर्व जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार आज कांग्रेस में शामिल हुए. साथ ही गुजरात के युवा दलित नेता जिगणेश मेवाणी भी आज कांग्रेस की सदस्यता लिया है. बात दें कि कन्हैया और जिगणेश को लेकर काफी दिनों से कांग्रेस जॉइन करने की अटकले लगायी जा रही थी. कांग्रेस ज्वाइनिंग से पहले भगत सिंह को माल्यार्पण करने के लिए राहुल गांधी और कन्हैया कुमार दिल्ली शहीदी पार्क में पहुंचे.

वहीं बिहार कांग्रेस के नेता का कहना है कि कन्हैया के कांग्रेस जॉइन करने से पार्टी को लाभ होगा. कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजीत शर्मा ने NEWS4NATION के साथ बातचीत में कहा कि कोई भी पार्टी में शामिल होता है तो शक्ति बढती है. कन्हैया अच्छे नेता हैं. लोग उनकी बातों को सुनने के लिए आते हैं. ऐसे में उनके आने से पार्टी को फायदा होगा. कोई भी व्यक्ति पार्टी में आये हम उसका स्वागत करते हैं.

वहीं अजीत शर्मा ने कहा की पहले से पार्टी में वरिष्ठ नेताओं और युवाओं के बीच सामंजस्य बैठा है. कन्हैया के आने से यह बना रहेगा. उन्होंने कहा की पार्टी चाहेगी कि कन्हैया पंचायतों में जाए और बताएं की नरेंद्र मोदी ने 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने को कहा था. क्या वो काम कर रहे हैं. 2020 के विधानसभा चुनाव में कहा गया कि 19 लाख लोगों को रोजगार देंगे. वह नहीं हुआ. 

वहीं कन्हैया के कांग्रेस में शामिल होने से कुछ वरिष्ठ कांग्रेसी नेता नाराज भी है. कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद मनीष तिवारी ने कन्हैया को लेकर पार्टी को याद दिलाया कि कन्हैया को कांग्रेस में शामिल करने से पहले कांग्रेस को कम्युनिस्ट इन कांग्रेस फिर से पढ़ना चाहिए. अब अगे देखना होगा कि कांग्रेस नेता के दावे पर कन्हैया कितने खड़े उतरते है और बिहार में पार्टी को कहां पहुंचाते हैं.

Find Us on Facebook

Trending News