तेजस्वी और सीएम नीतीश पर कन्हैया ने बोला जोरदार हमला, कहा इन्हें झाड़ू मारके हटाना होगा, समय आ गया है

तेजस्वी और सीएम नीतीश पर कन्हैया ने बोला जोरदार हमला, कहा इन्हें झाड़ू मारके हटाना होगा, समय आ गया है

PATNA : कांग्रेस पार्टी के कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवाणी और हार्दिक पटेल पटना पहुंचे। कांग्रेस पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कन्हैया कुमार ने कहा की समाज की एकता को तोड़ा जा रहा है. बिहार के इतिहास का पुर्नजागरण करने की जरूरत है. कन्हैया ने कहा की कांग्रेस पार्टी ने देश को आजादी दिलाई है. वही पार्टी देश को गुलाम बनाने से रोकने का काम करेगी. कांग्रेस पार्टी बिहार के लोगों को आत्मनिर्भर बनाने की लड़ाई लड़ने का काम करेगी. उन्होंने कहा की हमारी कोई राजनीतिक पृष्ठभूमि नहीं रही है. कांग्रेस पार्टी में आने का मुख्य वजह है की हम आंदोलन वालो को पार्टी में शामिल कराया गया है. 

वहीँ राजद का नाम लिए बिना कन्हैया जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा की लोकसभा में हमारा स्ट्राइक रेट सवाल उठाने वालों से ज्यादा अच्छा है. कांग्रेस ने एक सीट जितने का काम किया है. उन्होंने कहा की हम दूसरे दल से कांग्रेस में आये है. हमको किसी तरह की कोई परेशानी एडजस्ट करने में नहीं हुई. केवल गुजरात और यूपी में ही नहीं बल्कि पूरे देश में बीजेपी को हराने के बाद ही शांति मिलेगी. कन्हैया ने कहा की बिहार ज्ञान, तपस्या और परिश्रम की भूमि रही है. गुजरात में भले ही महात्मा गांधी का जन्म हुआ था. लेकिन बिहार ने ही उनको महात्मा बनाने का काम किया है. बिहार के बिना इतिहास पूरा नहीं होता है. श्री बाबु जी ने जो काम सीएम रहते किया. किसी ने नहीं किया. बिहार को काँग्रेस पार्टी ने ही बनाने का काम किया है. कन्हैया बीजेपी को हराने वाले को कांग्रेस का साथ देना होगा. कन्हैया ने राजद के सांसद मनोज झा पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा की हमारे नेता प्रभारी के बारे में अशब्द बोलते है. अपने आका से जाकर ड्रॉईंग रूम में जाकर पूछे की भक्त चरण दास कौन है. आंदोलन की उपज है भक्त चरण दास. वोटों के गुना गणित में जनता को उलझाने में कुछ लोग लगे हुए है. चुनाव को समीकरण बनाने का काम किया है. कन्हैया ने कहा की 15 साल राजद का शासनकाल रहा. इसके बाद 15 साल नीतीश कुमार का शासन रहा. 30 साल के शासन में बिहार का विकास नहीं हुआ. दोनों को झाड़ू मारकर भगाना होगा.  


वहीँ केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा की आज-कल आर पार की लड़ाई है. ऐसे लोग जिन्होंने अंग्रेजो के साथ चाय पर चर्चा की. लेकिन कांग्रेस के लोग ने देश को आजाद कराया. सभी लोग जानते है कि कांग्रेस कभी भाजपा में नहीं जा सकती है. लेकिन सभी पार्टियों ने बीजेपी के साथ गठबंधन किया है. 

कांग्रेसी विधायक जिग्नेश मेवाणी ने कहा की गुजरात और बिहार का नाता पुराना रहा है. अभी चम्पारण जाना बाकी है. एक गुजराती 100 साल पहले गया था. लेकिन अब हम और हार्दिक दोनों गुजराती है. गुजरात को बनाने में बिहारी की भी अहम भूमिका है. मजदूर और किसान के योगदान को कभी भूलने की जरूरत नहीं है. जोश और जज्बा के कारण ही आरएसएस और बीजेपी को हराया जा सकता है. यह मुल्क मोदी और अमित शाह का नहीं, बल्कि रामप्रसाद बिस्मिल का है. 

वहीँ कांग्रेसी नेता हार्दिक पटेल ने कहा की जब से कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी का कांगेस में शामिल होना हुआ है. तब से कुछ लोगों को परेशानी हो रही है. नेहरू और इंदिरा जी की पार्टी है. समाज के लिए काम करने वालो को पार्टी में शामिल कराया जा रहा है. सभी से अपील है कि विधानसभा चुनाव को लेकर सभी तैयार हो जाय तो यहां काँग्रेस की भी सरकार बननी तय मानी जा रही है. सभी लोग संगठन को मजबूती करने के लिए संकल्प लेने की जरूरत है. बिहार के आंदोलन से ही दिल्ली का तख्तापलट होता है. 

पटना से वंदना शर्मा की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News