बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका में करंट की चपेट में आने से कांवरिया बम की हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम

बांका में करंट की चपेट में आने से कांवरिया बम की हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम

BANKA : बांका में बिजली का करंट लगने से कांवरिया की मौत हो गयी। मामला कटोरिया देवघर मुख्य मार्ग पर भैरोपुर के समीप कांवरिया पथ के एक होटल में गुरुवार को विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से 55 वर्षीय कांवरिया बम की मौत हो गई। मृतक झारखंड के जमशेदपुर जिले के सरायकेला थाना अंतर्गत आदित्यपुर निवासी रामरोहितास अजीवाल का पुत्र रमेश कुमार आजीवाल बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार मृतक अपने भाई मनोज कुमार आजीवाल, साथी कांवरिया  विजय आनंद, एस बीनू, गोपाल कुमार एवं राजू कुमार के साथ सुल्तानगंज से जल लेकर बाबाधाम जा रहा था।  

गुरुवार के दिन सभी ने सतलेटवा के पास स्थित छत्तीसगढ़ धर्मशाला से अपनी यात्रा शुरू की थी। सुबह करीब 9 बजे सभी भैरोपुर स्थित शिव शक्ति होटल पहुंचे थे। जहां सभी विश्राम कर रहे थे। इसी दौरान कांवरिया रमेश ने होटल में लगे एक स्टेंड फैन को अपनी ओर करने की कोशिश की। लेकिन उस फैन में करंट दौड़ रहा था। जिसके संपर्क में आने से उसे बिजली का झटका लगा। जिससे वह बेहोश हो गया। आनन फानन में साथी कांवरियों द्वारा बेहोशी की हालत में उसे ईलाज के लिए रेफरल अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टर एसडी मंडल द्वारा जांच कर उसे मृत घोषित कर दिया गया। 

इधर घटना की जानकारी मिलने पर एसडीपीओ बेलहर राजकिशोर कुमार, इंस्पेक्टर बबलू कुमार, थानाध्यक्ष अरविंद कुमार राय, सीओ पुष्पा कुमारी, बीपीआरओ अविनाश कुमार सदलबल अस्पताल पहुंचे। हालांकि परिजनो द्वारा शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया गया। और शव को अपने साथ जमशेदपुर ले गया। फिलहाल इस घटना से मृतक के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। इधर बेलहर मुख्यालय एसडीपीओ राज किशोर कुमार ने बताया कांवरिया बम शिव शक्ति होटल में विश्राम के दौरान घटना घटी। पता चला कि दुकानदारों की लापरवाही थी। जबकि मृतक कांवरिया के परिजन और साथी लोगों ने शव को पोस्टमार्टम कराने से इनकार किया और शव को साथ लेकर जमशेदपुर चले गए। इधर होटल मालिक के विरुद्ध पुलिस छानबीन कर रही है।

बताया जा रहा है की शिव शक्ति होटल मालिक द्वारा  बिना कनेक्शन का बिजली का उपयोग करने का मामला प्रकाश में आया है। जो विभागीय छानबीन कर रही है। इधर विद्युत कनीय अभियंता से संपर्क करने के बाद बताया कि घटना की जानकारी मिली है। लेकिन विभाग से बिजली कनेक्शन नहीं लिया है। दुकानदार द्वारा बताया गया की जेनरेटर से करंट लगी है। जबकि पुलिस के समक्ष बिजली का टोका लेकर उपयोग करने की बात सामने आई है। 

बांका से चंद्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट

Suggested News