बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कर्नाटक चुनाव- अधिकतर एग्जिट पोल में किसी दल को बहुमत नहीं, जेडीएस बन सकता है किंगमेकर

कर्नाटक चुनाव- अधिकतर एग्जिट पोल में किसी दल को बहुमत नहीं, जेडीएस बन सकता है किंगमेकर

NEWS4NATION DESK : कर्नाटक चुनावों के लिए वोटिंग खत्म होने के बाद तमाम बड़े एग्जिट पोल्स सामने आ गए हैं। अधिकतर एग्जिट पोल में त्रिशंकु विधानसभा की तस्वीर पेश की गयी है। इन एग्जिट पोल्स में बीजेपी और कांग्रेस के लिए मिली-जुली उम्मीदें सामने आ रही है। किसी एग्जिट पोल में कांग्रेस को बढ़त है तो किसी में बीजेपी को। अंतिम परिणाम अगर एग्जिट पोल्स के मुताबिक आए तो कहा जा सकता है कि जेडीएस किंगमेकर की भूमिका निभा सकती है।

KARNATAKA-ELECTIONS--MOST-EXIT-POLLS-DO-NOT-HAVE-ANY-MAJORITY-JDS-CAN-BECOME-KINGMAKER3.jpeg

टाइम्स नाउ ने कर्नाटक चुनाव को लेकर दो एग्जिट पोल किए हैं। टाइम्स नाउ और वीएमआर के एग्जिट पोल में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आती दिख रही है। हालांकि इस एग्जिट पोल में त्रिशंकु विधानसभा संभावना व्यक्त की गयी है। इस एग्जिट पोल में कांग्रेस को 97, बीजेपी 87, जेडीएस 35 और अन्य को 3 सीटों का अनुमान जताया गया है। इस हिसाब से जेडीएस कर्नाटक में किंगमेकर के तौर पर उभर सकती है। 224 सीटों वाली कर्नाटक विधानसभा में 222 सीटों पर मतदान हुआ है। कर्नाटक में बहुमत का आंकड़ा पाने के लिए 113 सीटों पर जीत सुनिश्चित करनी होगी।

KARNATAKA-ELECTIONS--MOST-EXIT-POLLS-DO-NOT-HAVE-ANY-MAJORITY-JDS-CAN-BECOME-KINGMAKER2.jpg


इंडिया टुटे-एक्सिस बैंक का एग्जिट पोल कांग्रेस के लिए खुशखबरी लेकर आया है। इस एग्जिट पोल के मुताबिक कर्नाटक में सिद्धारमैया सरकार की वापसी हो सकती है। इस एग्जिट पोल में कांग्रेस को 106 से 118, बीजेपी को 79 से 82, जेडीएस को 22 से 30 और अन्य को 1 से 4 सीटों का अनुमान जताया गया है। 

एबीपी न्यूज ने सी वोटर के साथ मिलकर एग्जिट पोल किया है। अभी इस एग्जिट पोल में दोपहर 2 बजे तक हुई वोटिंग तक के आंकड़े जारी किए गए हैं। इसके मुताबिक बीजेपी के सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने की उम्मीद जताई गई है। इस एग्जिट पोल के मुताबिक कांग्रेस को 89 से 99, बीजेपी को 97 से 109, जेडीएस को 21 से 30 और अन्य को 3 से 5 सीटों का अनुमान जताया गया है। 

 

Suggested News