कश्मीर : हुर्रियत प्रमुख गिलानी की मौत की खबर निकली अफवाह, एहतियातन कश्मीर में बंद की गई इंटरनेट सेवा

कश्मीर : हुर्रियत प्रमुख गिलानी की मौत की खबर निकली अफवाह, एहतियातन कश्मीर में बंद की गई इंटरनेट सेवा

News4nation desk : बुधवार को हुर्रियत कांफ्रेंस (जी) के प्रमुख सैयद अली शाह गिलानी के निधन की खबर सामने आई। हालांकि यह खबर पूरी तरह से अफवाह निकली। इस झूठे अफवाह को लेकर माहौल न बिगड़े इसे लेकर बुधवार की देर रात से कश्मीर में इंटरनेट सेवा को एकबार फिर से बंद कर दिया गया। 

कश्मीर के आयुक्त बशीर अहमद खान ने बताया कि गिलानी के पुत्र नसीम गिलानी ने फोन पर बताया कि बताया कि सैयद अली शाह गिलानी स्वस्थ और घर पर हैं। स्किम्स के चिकित्सक ने उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया है। खान ने कहा कि इस तरह की अफवाहें पूरी तरह आधारहीन हैं।

उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न दें। पुलिस अफवाह फैलाने वालों पर नजर बनाए हुए है, ऐसे तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

बता दें अराजकतत्वों की ओर से लगातार ऐसी अफवाहें फैलाकर घाटी के माहौल को खराब करने की साजिश रची जा रही है। इससे पहले दो और तीन जनवरी को कश्मीर में अफवाहों का बाजार गर्म रहा था।

तीन जनवरी को आतंकी सरगना रियाज नायकू को पकड़े जाने की अफवाह फैली। इस पर लोगों ने फोन पर संपर्क साधना शुरू कर दिया। सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क हो गईं। अफवाह के स्त्रोत का पता लगाया जाने लगा।

इन सब स्थितियों को देखते हुए पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। अफवाह फैलाने वालों को चिह्नित करने की कोशिश की जा रही है।

Find Us on Facebook

Trending News