घाटों पर चोरों के हाथों लूटे जा रहे हैं कावंरिये, पकड़ने के लिए अब प्रशासन ने बनाई यह योजना

घाटों पर चोरों के हाथों लूटे जा रहे हैं कावंरिये, पकड़ने के लिए अब प्रशासन ने बनाई यह योजना

BHAGALPUR :भागलपुर सुलतानगंज के अजगैबीनाथ धाम में श्रावणी मेला को लेकर गंगा घाटों में कांवरियों की भीड़ बढ़ती जा रही है। वहीं घाटों पर चोर भी सक्रिय हो गए हैं और यहां पर चोरी की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। जिसके बाद अब इस पर रोक लगाने के लिए बढ़ने पर जहान्वी गंगा घाट के अध्यक्ष अजीत कुमार के नेतृत्व मे स्थानीय पुलिस प्रशासन एंव सीओ शंभुशरण राय, बीडीओ मनोज कुमार मुर्मू ने स्थानीय पंडा एंव दुकानदार के साथ संयुक्त बैठक की गई।

बैठक में स्थानीय प्रशासन द्वारा सभी पंडा एंव दुकानदार को निर्देश दिये कि चोरी कि घटना का अंजाम देनेवालो को कैसे गिरफ्तार किया जाए। इसके लिए दोनों घाटों पर सीविल ड्रेस में पुलिस प्रशासन तैनात रहेगी। साथ ही जहान्वी गंगा के सदस्य अजगैबीनाथ गंगा घाट एंव नमामि गंगे घाट पर दस दस की टीम कांवरियों की सुरक्षा को लेकर तैनात रहेगी। 

साथ ही पंडा को कांवरियों की पूजा के समय समान मे रस्सी बांध कर पूजा करेंगे। पूजा समापन के बाद सभी कांवरियों को सुरक्षित सामान वापस करने का निर्देश दिए जाएंगे और सभी दुकानदारों को कांवरियों की समान कि सुरक्षा के लिये एक बक्सा में समान सुरक्षित रखे देख भाल करते हुये कांवडियों का पूजा समापन के बाद समान वापस करने का निर्देश पदाधिकारी ने दिये। जिससे कांवडिया बनकर घूम रहे चोरों की जल्द गिरफ्तारी हो सके। बैठक में इस दौरान तमाम पंडा एंव दुकानदार मौजूद थे।


Find Us on Facebook

Trending News