बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिग ब्रेकिंगः KC त्यागी की छुट्टी ! JDU की नई राष्ट्रीय कमेटी में नहीं मिली जगह

बिग ब्रेकिंगः KC त्यागी की छुट्टी ! JDU की नई राष्ट्रीय कमेटी में नहीं मिली जगह

DELHI: जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने अपनी कमिटी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की घोषणा की है. उसमें मंगनी लाल मंडल को उपाध्यक्ष बनाया गया है. नई कमिटी में 22 नेताओं को महासचिव बनाया गया है. सबसे खास बात यह की जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी को बाहर कर दिया गया है. राष्ट्रीय पदाधिकारियों की लिस्ट से उन्हें बाहर कर दिया गया है। पुरानी टीम में के. सी. त्यागी राष्ट्रीय प्रधान महासचिव के पद पर थे. बताया जाता है कि हाल दिनों में केसी त्यागी की सीएम नीतीश कुमार से दूरी बढ़ गई थी. लिहाजा इस बार उन्हें राष्ट्रीय कमेटी में जगह नहीं मिली। राष्ट्रीय कमेटी में जगह नहीं मिलने पर केसी त्यागी ने कहा कि हम तो मना कर चुके थे. काफी पहले ही हमने नीतीश कुमार को बता दिया था कि अब वे कमेटी में नहीं रहेंगे. आरसीपी सिंह के समय में ही हमने अपनी इच्छा जाहिर कर दी थी. 

22 नेताओं को बनाया गया महासचिव 

जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद खान की तरफ से जारी की गई लिस्ट में रामनाथ ठाकुर,अली अशरफ फातमी, संजय झा, गिरधारी यादव, संतोष कुमार कुशवाहा, रामसेवक सिंह, चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी, दसई चौधरी, गुलाम रसूल बलियावी , आरपी मंडल, विजय कुमार मांझी, भगवान सिंह कुशवाहा, कहकशां परवीन, राजकुमार शर्मा को महासचिव बनाया गया है.

आलको सुमन बने ट्रेजरर

 वहीं पूर्व विधायक राजीव रंजन को जनरल सेक्रेटरी के साथ-साथ राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया है. वहीं धनंजय सिंह यूपी के पूर्व सांसद को भी महासचिव बनाया गया. कमर आलम, हरीश चंद्र पाटिल, अशफाक अहमद, इंजीनियर सुनील, हर्षवर्धन और राज सिंह मान को महासचिव की जिम्मेदारी दी गई है।जबकि सात नेताओं को राष्ट्रीय सचिव बनाया गया है। सचिव की लिस्ट में रविंद्र प्रसाद सिंह, राजीव रंजन प्रसाद, संजय वर्मा, अनूप पटेल, दयानंद राय, संजय कुमार शामिल हैं, वहीं सांसद आलोक कुमार सुमन को ट्रेजरर बनाया गया है.

Suggested News