केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने महाकाल मंदिर में की पूजा तो कई लोगों को लगी मिर्ची

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने महाकाल मंदिर में की पूजा तो कई लोगों को लगी मिर्ची

उज्जैन. केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान शनिवार को उज्जैन पहुंचे. उन्होंने महाकाल मंदिर में पूजन किया. कोरोना संक्रमण से मुक्ति के लिए प्रार्थना की. राज्यपाल खान ने मंदिर परिसर के नंदी हॉल के बैरिकेड्स के पीछे से दर्शन किए.

उज्जैन पहुँचने और यहाँ पूजा करने पर राज्यपाल ने कहा कि महाकाल से क्या मांगा ये तो नहीं बताना चाहिए लेकिन इतना जरूर कहूंगा कि मैंने देश के कल्याण और प्रगति की प्रार्थना की. इन दिनों देश संकट से गुजर रहा है. मैंने महाकाल से प्रार्थना की है कि देश-दुनिया को कोरोना के संकट से मुक्ति दिलाएं. देश तेजी से  विकास के पथ पर बढ़े.

केरल के राज्यपाल द्वारा महाकाल में पूजा करने की कई लोगों ने सराहना की है. उनके इस कदम का ट्विटर पर कई लोगों ने स्वागत किया है. हालाँकि कुछ लोगों ने इसे इस्लाम के अनुरूप नहीं बताते हुए आरिफ मोहम्मद खान को धर्म अनुरूप काम करने का सुझाव दिया है. 

दरअसल राज्यपाल को उज्जैन में होने वाले एक कार्यक्रम में भाग लेना था. वे शुक्रवार शाम को ही उज्जैन पहुंच गए थे. वे रात्रि विश्राम करने के बाद सुबह महाकाल के दर्शन के लिए गए. इस दौरान एसडीएम और महाकाल मंदिर के प्रशासनिक अधिकारियों ने शॉल-श्रीफल से राज्यपाल का स्वागत किया. चुकी कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण गर्भगृह में 3 जनवरी तक प्रवेश बंद था लेकिन कलेक्टर आशीष सिंह ने पिछले दिनों आदेश जारी कर कहा कि 10 जनवरी तक गर्भगृह में प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा. इसके चलते राज्यपाल ने भी नियम के हिसाब से नंदी हॉल के पीछे महाकाल के दर्शन किए.


Find Us on Facebook

Trending News