देश में पेट्रोल डीजल की कीमत कम करने के लिए खाड़ी देशों से चल रही है वार्ता, बोले सुशील कुमार मोदी

देश में पेट्रोल डीजल की कीमत कम करने के लिए खाड़ी देशों से चल रही है वार्ता, बोले सुशील कुमार मोदी

PATNA : बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने पेट्रोल और डीजल के कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर कहा की अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल की कीमतें काफी बढ़ी है. जिसका असर पेट्रोल की कीमत पर पड़ा है. उन्होंने कहा की इस मामले को लेकर भारतीय सरकार खाड़ी के देशों से वार्ता कर रही है. जो कच्चे तेल का उत्पादन कम कर रहे है. उनसे उत्पादन बढाने के लिए कहा जा रहा है. ताकि कीमतें कम हो सके. उन्होंने कहा की अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में तेल की कीमत अभी 62 डॉलर प्रति बैरल है. 

वहीँ बिहार सरकार के द्वारा 22 फरवरी को बजट पेश होने पर कहा की नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार बेहतर काम कर रही है. राज्य का बेहतरीन बजट पेश किया जायेगा. जिसका फायदा बिहार के लोगों को मिलेगा. 

बताते चलें की साल 2014 में लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले क्रूड ऑयल 108 डॉलर प्रति बैरल था. तब पेट्रोल 71.51 रुपये प्रति लीटर और डीजल 57.28 रुपये प्रति लीटर था. आपको यहां बता दें कि मोदी सरकार ने अपने कुल 7 साल के कार्यकाल में एक्साइज ड्यूटी को कुल 13 बार बढ़ाया है. एक्साइज ड्यूटी एक तरह का टैक्स है, जो भारत के अंदर कोई प्रोडक्ट प्रोड्यूस करने या उसे बेचने पर लगाया जाता है. इससे सरकार कमाई करती है. 

पटना से रंजन की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News