बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू यादव के दामाद पर खड़गे ने जताया भरोसा, रेवाड़ी से चिरंजीव के पिता कैप्टन अजय यादव 6 बार चुने गए, कांग्रेस -भाजपा के बीच सीधी टक्कर

लालू यादव के दामाद पर खड़गे ने जताया भरोसा, रेवाड़ी से चिरंजीव के पिता कैप्टन अजय यादव 6 बार चुने गए, कांग्रेस -भाजपा के बीच सीधी टक्कर

दिल्ली- हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 की रणभेरी बजने के बाद  कांग्रेस ने शुक्रवार को अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस ने पहली लिस्ट में 31 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी. पहली लिस्ट में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के दामाद चिरंजीव राव को कांग्रेस ने हरियाणा की रेवाड़ी विधानसभा सीट से टिकट दिया है. इस सीट से चिरंजीव मौजूदा विधायक हैं. रेवाड़ी विधानसभा सीट चिरंजीव राव के परिवार का गढ़ रहा  है. 

राजद सुप्रीमो लालू यादव की बेटी अनुष्का यादव से चिरंजीव राव की  शादी हुई है. चिरंजीव के पिता कैप्टन अजय सिंह यादव कांग्रेस के दिग्गज नेता हैं.कैप्टन अजय सिंह यादव कांग्रेस के ओबीसी बिंग  के चेयरमैन हैं. अजय यादव हरियाणा सरकार में वित्त, राजस्व, सिंचाई, पीडब्ल्यूडी, जेल, बिजली, वन और सामाजिक कल्याण मंत्री रह चुके हैं.

टिकट मिलने पर चिरंजीव राव ने कहा कि मैं आप लोगों के बीच आता रहा हूं और आपकी समस्याओं से भली-भांति परिचित हूं. फिलहाल हम सत्ता में नहीं हैं लेकिन यदि आपका आशीर्वाद रहा तो हम सत्ता में भी आएंगे और आपके सारे रुके हुए काम पूरे होंगे. 

अजय सिंह यादव 1991 से लेकर 2014 तक लगातार पांच बार रेवाड़ी  से विधायक रहे. उन्हें 2014 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के रनधीर सिंह ने हराया था. इसके बाद 2019 के चुनाव में अजय यादव के बेटे चिरंजीव राव ने जीत दर्ज की

वहीं शुक्रवार को ही कांग्रेस में शामिल हुईं पहलवान विनेश फोगाट कांग्रेस ने जुलाना सीट से टिकट दिया है. हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान को होडल (एससी) सीट से उम्मीदवार बनाया है. 

रेवाड़ी से बिहार के पूर्व सीएम व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के दामाद और कांग्रेस के सिटिंग विधायक चिरंजीव राव पर पार्टी ने एक बार फिर से मैदान में उतारा है. पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा को गढ़ी सांपला किलोई, कुलदीप वत्स को बादली और सुरेंद्र पंवार को सोनीपत से चुनाव मैदान में उतारा है.

रिपोर्ट- धीरज कुमार सिंह

Suggested News