बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कैमूर में एएसडीएम ने किया स्कूलों का निरीक्षण, बिना किसी सरकारी निर्देश के खुले मिले बच्चों के स्कूल

कैमूर में एएसडीएम ने किया स्कूलों का निरीक्षण, बिना किसी सरकारी निर्देश के खुले मिले बच्चों के स्कूल

KAIMUR : कैमूर जिले के मोहनिया प्रखंड क्षेत्र में जिला अधिकारी नवदीप शुक्ला के निर्देश पर एएसडीएम संजीत कुमार ने सात निजी विद्यालय और एक कोचिंग संस्थान का जांच किया. जिसमें कई विद्यालयों में क्लास दूसरे से दसवीं क्लास तक के बच्चों की पढ़ाई हो रही थी. एक बेंच पर चार से पांच की संख्या में बच्चे बैठे दिखे, कई शिछक और बच्चे के चेहरे पर मास्क नहीं दिखा. इन स्कूलों में कोविड-19 के नियमों का पालन भी नहीं हो रहा था. जबकि सरकार के तरफ से सख्त निर्देश है कि नौवीं क्लास और उसके ऊपर के क्लास के बच्चों की ही विद्यालय में पढ़ाई करनी है. फिर भी नियमों को ताक पर रखकर मोहनिया के निजी शिक्षण संस्थान में छोटे-छोटे बच्चों की पढ़ाई चल रहा था. 

विद्यालय के बच्चों ने बताया की विद्यालय द्वारा हम लोगों के मोबाइल पर विद्यालय आने का मैसेज किया गया था. उसके बाद हम लोग विद्यालय के वाहन से विद्यालय आ रहे हैं. विद्यालय के शिक्षक ने बताया पिछले 3 दिनों से हम लोग विद्यालय में बच्चों को पढ़ाई शुरू कराए हैं. 

मोहनिया एएसडीएम संजीत कुमार ने बताया की कोविड - 19 को लेकर नौवीं क्लास और उसके ऊपर के क्लास के बच्चों के विद्यालय खोलने का निर्देश प्राप्त है. जिला पदाधिकारी के निर्देश पर हमने 7 विद्यालय और एक कोचिंग संस्थान का जांच किया. कई प्रकार की खामियां पाई गई है. सभी की रिपोर्ट जिलाधिकारी को कार्रवाई के लिए भेजा जाएगा. 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट..


 


Suggested News