बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेतिया पहुंचे मद्य निषेध विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक, समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए कई निर्देश

बेतिया पहुंचे मद्य निषेध विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक, समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए कई निर्देश

BETTIAH : शराब पीने वाले की निशानदेही पर सप्लायर को करें गिरफ्तार, सप्लाई की चेन तोड़े। पश्चिमी चम्पारण के जिला मुख्यालय सभागार मे समीक्षा बैठक मे मद्य निषेध उत्पाद व निबंधन विभाग के अपर मुख्य सचिव के0 के0 पाठक ने कहीं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा की मद्य निषेध को लेकर संवेदनशील स्थलों पर नियमित रूप से छापेमारी एवं पेट्रोलिंग करावें और गिरफ्तारी सुनिश्चित करें।

उन्होंने ब्रेथ एनालाईजर से नियमित जांच, जब्त शराब का ससमय विनिष्टिकरण, वाहनों की नियमानुकूल नीलामी, लंबित वारंटों का निष्पादन, ट्रायल के माध्यम से दोषियों को सजा दिलवाने सहित सतत जीविकोपार्जन योजना, खजूर से नीरा बनाने की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया। अपर मुख्य सचिव, मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग, बिहार सरकार द्वारा शराबबंदी के निमित पश्चिम चंपारण जिले में सभी कार्यों की समीक्षा की गयी।

अपर मुख्य सचिव द्वारा मद्य निषेध को लेकर दर्ज कांडों तथा कुल गिरफ्तारी, वाहनों की जब्ती, देशी-विदेशी शराब की जब्ती, ब्रेथ एनालाइजर से जांच, शराब पीने वाले अभियुक्तों की गिरफ्तारी और उनकी निशानदेही पर सप्लाई चेन को तोड़ने के लिए की गयी गिरफ्तारी, वाहनों की नीलामी, ट्रायल की स्थिति आदि की विस्तृत समीक्षा की गयी। 

उन्होंने डीपीएम, जीविका को निदेश दिया कि खजूर से नीरा उत्पादन को लेकर निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति ससमय कराना सुनिश्चित करें। सतत जीविकोपार्जन योजना से लाभुकों को लाभान्वित किया जाय। उन्होंने बताया कि जीविका के माध्यम से अब शहरी क्षेत्रों में भी सतत जीविकोपार्जन योजना से लाभुकों को आच्छादित किया जा सकता है।

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News