बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केके पाठक ने नहीं माना सीएम नीतीश का आदेश! , ईद और रामनवमी पर नहीं मिलेगी छुट्टी

 केके पाठक ने नहीं माना सीएम नीतीश का आदेश! , ईद और रामनवमी पर नहीं मिलेगी छुट्टी

पटना: बिहार में प्रशिक्षण ले रहे शिक्षकों की पर्व पर छुट्टी को लेकर सियासत गर्माई तो  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस पर संज्ञान लेते हुए ईद पर दो दिन और रामनवमी पर एक दिन का अवकाश घोषित किया है. शिक्षा विभाग से ट्रेनिंग  ले रहे शिक्षकों को 10 और 11 अप्रैल को ईद की और 17 अप्रैल को रामनवमी की छुट्टी मिलेगी. सीएम नीतीश कुमार ने इस बाबत निर्देश दे दिए हैं. इस बाबत शिक्षा विभाग की ओर से एक प्रेस नोट 8 अप्रैल को जारी किया गया. आज यानी 9 अप्रैल को इसे शिक्षा विभाग ने फर्जी करार दिया है. 

अब शिक्षा विभाग के माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद ने बकायदा एक प्रेस नोट जारी कर बताया है कि पहले का प्रेस नोट फर्जी था.  शिक्षा विभाग ने एक नोट जारी कर कहा है कि सोशल मीडिया पर शिक्षा विभाग से संबंधिक एक प्रेस नोट वायरल किया गया है कि दि. 10 से 11 अप्रैल,2024 (ईद) एवं 17 अप्रैल ,2024 (रामनवमी) के अवसर पर अवकाश घोषित किया गया है. 

कन्हैया प्रसाद के हस्ताक्षर से जारी सूचना में आगे लिखा है कि  प्रशिक्षण कार्यक्रम (Training Schedule) में अन्य किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है. उक्त वायरल प्रेस नोट शिक्षा विभाग द्वारा जारी नहीं किया गया है. यह प्रेस नोट पूर्णत: भ्रामक एवं फर्जी है.

पहले एक प्रेस नोट जारी हुआ जिसमें छुट्टी पर सीएम नीतीश के हस्तक्षेप की बात कही जा रही थी अब शिक्षा विभाग ने नया स्पष्टीकरण जारी कर पहले की चिठ्ठी को फर्जी बताया है.

अब ईद और रामनवमी की छुट्टी को लेकर संशय बना हुआ है. इस पर अपर मुख्य सचिव केके पाठक या शिक्षा मंत्री सुनील कुमार का कोई बयान सामने नहीं आया है. बहरहाल अब शिक्षकों के ईद और रामनवमी की छुट्टी पर तलवार लटक रही है.


Suggested News