बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में केके पाठक का 'खास मिशन, ट्रेनिंग ले रहे नवनियुक्त शिक्षकों को दी नसीहत, कहा- बच्चों को पढ़ाना हीं होगा

नवादा में केके पाठक का 'खास मिशन, ट्रेनिंग ले रहे नवनियुक्त शिक्षकों को दी नसीहत, कहा- बच्चों को पढ़ाना हीं होगा

नवादा-बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक राज्य की शिक्षा प्रणाली को बेहतर करने के उद्देश्य से लगातार स्कूलों और अन्य संस्थानों का दौरा कर रहे हैं. इसी सिलसिले में नवादा  पहुंचते ही के के पाठक ने कहा कि नव नियुक्त शिक्षकों से कहा कि बिहार में अधिकतर स्कूल गांवों में हैं. चूंकि राज्य में 90 प्रतिशत स्कूल गांवों में हैं, इसलिए आप सभी को भी गांवों में ही रहना होगा. इसलिए इसकी तैयारी कर लें. उन्होंने नवनियुक्त शिक्षकों से यह भी कहा कि आप लोगों को गांव में रहने के साथ ही बच्चों को अच्छी शिक्षा भी देनी होगी. 

नवादा में केके पाठक का जोरदार स्वागत किया गया.यहां के के पाठक नेकहा कि आप एक अच्छे शिक्षक के रूप में स्कूल जाएंगे तो वहां पर बच्चों को बेहतर शिक्षा भी दीजिएगा और काम में किसी भी प्रकार का कोई कटौती नहीं कीजिएगा.  केके पाठक ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार की खूब तारीफ करते हुए कहा कि नौकरियों का पिटारा खुल चुका है. अब बहुत ही जल्द पटना के गांधी मैदान में फिर से नियुक्ति पत्र बांटा जाएगा.

 केके पाठक अचानक देर रात नवादा के डायट भवन में पहुंचे थे और वहां पर बीपीएससी के शिक्षकों को संबोधित किया. शिक्षकों को संबोधित करते हुए पाठक ने कहा कि पहले लोग 50% स्कूल जाते थे लेकिन अब 100% लोग स्कूल जाते हैं. शिक्षकों का दायित्व है कि बच्चों को टाइम दे. 

वहीं क पाठक के साथ नवादा के डीएम आशुतोष कुमार वर्मा, डीडीसी दीपक कुमार मिश्रा, एसडीओ अखिलेश कुमार आदि पदाधिकारी और शिक्षा पदाधिकारी भी उपस्थित थे. केके पाठक की एक झलक देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा,  पाठक का आगमन होते ही लोगों ने फूल का बरसा कर स्वागत किया.

Suggested News