बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

KK पाठक ने सभी डीएम को लिखा लेटर, स्कूलों की मरम्मत और फर्नीचर खरीदी के लिए छुट्टियों पर काम लेने को कहा

KK पाठक ने सभी डीएम को लिखा लेटर, स्कूलों की मरम्मत और फर्नीचर खरीदी के लिए छुट्टियों पर काम लेने को कहा

PATNA :आगामी शिक्षण सत्र से बिहार के सभी सरकारी स्कूलों का कायाकल्प करने की दिशा में एसीएस केके पाठक लगातार एक्टिव नजर आ रहे हैं। इस संबंध में आज उन्होंने सूबे के सभी जिलाधिकारियों को लेटर लिखा है,जिसमें में उन्होंने कहा है कि स्कूलों के मरम्मत, रंगरोगन का कार्य करने तथा फर्नीचर खरीदी को समय पर पर पूरा करने के लिए युद्ध स्तर पर काम कराएं। साथ ही केके पाठक ने कहा है कि इसके लिए जरुरी हो तो संडे और छुट्टियों के दिन भी स्कूल खोलकर काम कराएं

पैसे लैप्स होने का बताया डर

केके पाठक ने अपने लैटर में लिखा है कि सभी माध्यमिक विद्यालयों एवं अधिकांश प्राथमिक विद्यालयों में भी जीर्णोद्धार का काम युद्ध स्तर पर कराया जाए। विभाग द्वारा इस हेतु जिलों में रु0 680 करोड की राशि CFMS के माध्यम से भेजी गई है। यह राशि व्ययगत न होने पाए।

इसी तरह लगभग रु० 900 करोड़ से आपके जिले के सभी विद्यालयों में पर्याप्त. बेंच डेस्क लगाए जाने हैं। उपरोक्त दोनों कार्य 31 मार्च 2024 से पूर्व किया जाना है, अन्यथा यह राशि व्ययगत हो जाएगी।

डीईओ को स्कूल खुलवाने के निर्देश

केके पाठक ने शीबजिला शिक्षा पदाधिकारी को कहा है कि विद्यालय अवकाश के दिनों यथा-रविवार और त्योहार आदि (जब पठन-पाठन बन्द रहता है) में भी विद्यालय परिसर को खुलवाना सुनिश्चित करें, ताकि जीर्णोद्धार / मरम्मति का काम भी हो सके।

साथ ही फर्नीचर की गुणवत्ता पर विशेष अनुश्रवण की आवश्यकता है। अतः इन अवकाश के दिनों में विशेष अभियान चलाकर जिन विद्यालयों में फर्नीचर लगाया गया है. उसकी गुणवत्ता एवं मात्रा की जांच की जाए।



Suggested News