बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लखनऊ सुपर ज्वाइंटस के मैच से केएल राहुल ने खुद को किया अलग, मालिक संजीव गोयनका को बताया जा रहा कारण

लखनऊ सुपर ज्वाइंटस के मैच से केएल राहुल ने खुद को किया अलग, मालिक संजीव गोयनका को बताया जा रहा कारण

DESK : इंडियन प्रीमियर लीग अब अपने आखिरी चरणों में हैं और कई देशों के खिलाड़ी आगामी टी-20 विश्व कप को लेकर वापस लौट चुके हैं। वहीं इन सबके बीच अब केएल राहुल ने भी अपनी टीम लखनऊ सुपर ज्वाइंटस से खुद को अलग कर लिया है। हालांकि वह विश्व कप के कारण नहीं, बल्कि पिछले दिनों जिस तरह से एलएसजी के मालिक संजीव गोयनका ने कैमरे के सामने नाराजगी जाहिर की, उसे बताया जा रहा है। बता दें संजीव गोयनका वाली घटना के बाद से ही इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि वह एलएसजी से खुद को अलग कर सकते हैं।

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की टीम प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है और इस कड़ी में उसे अपने दोनों अंतिम लीग मैचों में जीत दर्ज करने के साथ-साथ अपने नेट रन रेट (NRR) को बेहतर बनाना है. लेकिन टीम की अहम जरूरत के वक्त उसके कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) टीम के साथ नहीं होंगे. 

बता दें लखनऊ ने बीते बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ धीमी गति से बैटिंग की थी, जिसके बाद मेजबान सनराइजर्स ने उसे 10 विकेट से रौंदकर प्लेऑफ की दौड़ में अपना दावा मजबूत किया था. टीम के खेल से मालिक संजीव गोयनका काफी नाराज थे और उन्होंने मैच खत्म होते ही राहुल से अपनी नाराजगी दिखाई और वह इस दौरान काफी गुस्से में भी दिख रहे थे. इसके बाद राहुल ने टीम के साथ अपने अगले मैच के लिए ट्रेवल नहीं किया है.

तब गोयनका ने मैदान पर ही राहुल की क्लास लगा दी थी, जिसकी समस्त क्रिकेट बिरादरी ने निंदा की थी और सोशल मीडिया पर फैन्स ने भी गोयनका के इस रवैये की जमकर आलोचना की. पूर्व क्रिकेटर्स का मानना था कि गोयनका टीम के खेल से नाराज होने का पूरा हक है लेकिन उन्हें राहुल से जो भी बात करनी थी वह बंद कमरे में या कैमरों से दूर होकर करनी चाहिए थी.

दो बार प्ले ऑफ में पहुंच चुकी है टीम

IPL में लखनऊ की टीम यह तीसरा सीजन खेल रही है और राहुल के नेतृत्व में वह पिछली दो बार लगातार प्लेऑफ में पहुंची थी, जबकि इस बार भी प्लेऑफ की दौड़ में मजबूती के साथ खड़ी है. लेकिन एक मैच में थोड़ा खराब खेलने से ही उसके मालिक का कप्तान पर बिफर जाना कई सवाल खड़े करता है. राहुल ने इस सीजन अब तक 38.33 फीसदी की औसत से और उन्होंने 136.09 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते हुए 460 रन बनाए हैं. 


Suggested News