बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गर्मी के बीच जानिए कैसा रहेगा सूबे के मौसम का हाल , आईएमडी ने परेशान करने वाली दी जानकारी

गर्मी के बीच जानिए कैसा रहेगा सूबे के मौसम का हाल , आईएमडी ने परेशान करने वाली दी जानकारी

पटना- बिहार में सुबह और शाम में तापामान में गिरावट होने से सुबह गुलाबी ठंड का अहसास होने लगा है, लेकिन मौसम विभाग के अनुसार अक्टूबर के महीने में इस साल सामान्य से ज्यादा गर्मी पड़ सकती है.

मौसम विभाग का कहना है कि बिहार में  आगामी चार दिनों तक  मौसम साफ रहेगा, कहीं कहीं छिटपुट बारिश हो सकती है. 8 अक्टूबर और 9 अक्टूबर को थोड़ी सी उमस में  बढ़ोत्तरी सकती है जिससे लोगों को गर्मी झेलनी पड़ सकती है. तापमान में  2 डिग्री तक की बढ़त हो सकती है.पटना की बात करें तो राधधानी में आसमान साफ रहेगा. न्‍यूनतम तापमान 25 और अधिकतम 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. अक्टूबर में भी गर्मी से निजात नहीं मिलने वाली है.

मॉनसू लौट रहा है. ऐसे में दक्षिण पश्चिम मॉनसून बिहार में पिछले कुछ दिनों से सक्रिय है. राज्य के कई जिलों में हल्की वर्षा हो सकती है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार निम्न दबाव का क्षेत्र  दक्षिण झारखंड और आसपास स्थित है. इसके साथ चक्रवाती परिसंचरण समुद्र तल से औसत 7.6 किलोमीटर ऊपर ऊंचाई के साथ दक्षिण की ओर झुका है. इसके प्रभाव से 10 अक्टूबर तक पूरे बिहार में मानसून सक्रिय रहने का पूर्वानुमान है.सूबे के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश हो सकती है. ज्यातर जिलों में वर्षा की कोई संभावना नहीं है. 

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार  को राज्य का तापमान सामान्य रहा. पटना में तापमान में बढोत्तरी दर्ज की गई.दिन में लोग गर्मी से परेशान रहे .सूबे के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश हो सकती हैमॉनसून लौटने पर मौसम विभाग का कहना है कि बिहार के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. अक्टूबर में भी लोगों को गर्मी परेशान कर सकती है.

Suggested News