कोहली नहीं गब्बर है बड़े टूर्नामेंट का बड़ा खिलाड़ी

कोहली नहीं गब्बर है बड़े टूर्नामेंट का बड़ा खिलाड़ी

N4N DESK : रविवार को हुए भारत पाकिस्तान के मुकाबले में भारतीय ओपनर्स रोहित शर्मा और शिखर धवन ने एक अद्भुत पारी खेली. 50 ओवर में पाकिस्तान ने 7 विकेट गंवाकर 237 रन बनाए और जवाब में भारत ने 40 ओवरों में मात्र 1 विकेट गवाकर जीत अपने नाम कर ली. पाकिस्तान के खिलाफ इस शानदार जीत से भारत ने एशिया कप के फाइनल में अपनी जगह बना ली है.

विराट कोहली नहीं, शिखर धवन हैं बड़े मैच के बड़े खिलाड़ी

पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को हुए मुकाबले में शिखर धवन की एक शानदार पारी देखने को मिली. ओपनिंग करने उतरे शिखर धवन ने 100 गेंदों में 114 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 16 चौके और 2 छक्के लगाकर पाकिस्तानी गेंदबाज़ों की सारी स्ट्रैटिजी को मिट्टी में मिला दिया. पाकिस्तान के खिलाफ इस शतक के साथ शिखर धवन ने बड़े टूर्नामेंट्स में सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज़ों की लिस्ट में अपनी जगह बना ली है. 26 पारियों में 7 शतक के साथ शिखर धवन 5 वें स्थान पर हैं. इस लिस्ट में सबसे उपर 79 पारियों में 10 शतकों के साथ कुमार संगाकारा हैं. उनके बाद 81 पारियों में 10 शतकों के साथ सनत जयासूर्या, 79 पारियों में 9 शतकों के साथ सचिन तेंडुलकर, 44 पारियों में 8 शतकों के साथ सौरव गांगुली हैं. इसके पहले धवन ने एशिया कप में हांगकांग के खिलाफ शतक जड़ा था. शिखर धवन ने यह साबित कर दिया है कि भारत बड़े मैचों में उनपर निर्भर कर सकता है. आपको बता दें कि धवन का साथ देते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने भी नाबाद 119 गेंदों में 111 रन बनाए. 

सचिन -सहवाग को पीछे छोड़ा रोहित-धवन की जोड़ी ने

पाकिस्तान के खिलाफ हुए कल के मुकाबले में शिखर धवन और रोहित शर्मा ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की धज्जियां  उड़ा दी.  238 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दोनों ओपनर्स ने पहले विकेट के लिए 210 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी बनाई. यह शिखर धवन और रोहित शर्मा के अब तक की सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी रही है. इसके साथ ही धवन-रोहित के जोड़ी ने शतकीय साझेदारी के मामले में सचिन और सहवाग की जोड़ी को पीछे छोड़ दिया है. वनडे क्रिकेट में शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी अब सिर्फ सचिन तेंडुलकर और सौरभ गांगुली की जोड़ी से पीछे है.

Find Us on Facebook