केंद्र पर कन्हैया का निशाना, कहा- किसान मशरूम नहीं उगाएगा तो मोदी जी का गाल टमाटर की तरह 'टुहटुह लाल' कैसे होगा

केंद्र पर कन्हैया का निशाना, कहा- किसान मशरूम नहीं उगाएगा तो मोदी जी का गाल टमाटर की तरह 'टुहटुह लाल' कैसे होगा

पटना... कृषि कानूनों के खिलाफ विपक्ष का पूरे प्रदेश में आज प्रदर्शन हो रहा है। राजधानी सहित कई जिलों में वाम दलों के कार्यकर्ता सड़क पर उतर गए हैं। केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। बिहार में न्यूनतम समर्थन मूल्य पर धान खरीद की गारंटी को लेकर माले और किसान महासभा के साथ सड़क पर उतरे राजद कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। 

वहीं, सीपीआई नेता कन्हैया कुमार ने भी इस प्रदर्शन में हिस्सा लिया। पटना बुद्ध स्मृति पार्क के पास आयोजित सभा में कन्हैया ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों पर गलत आरोप लगाया जा रहा है। किसानों को कोई भड़का नहीं रहा है। वे खुद अपने हितों के लिए डटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि मैं खुद किसान के घर से हूं, अगर किसान अनाज नहीं उगाएगा तो क्या करेगा। अगर किसान मशरूम की खेती नहीं करेगा तो मोदी जी का गाल टमाटर की तरह लाल टुहटुह कैसे होगा।

सीपीआई नेता कन्हैया कुमार ने बिहार के किसानों का जिक्र करते हुए कहा कि यहां भी किसानों की हालत खराब है, किसी भी फसल की खरीद एमएसपी पर नहीं होती है। किसानों की बात नहीं मानी गई तो बिहार के किसान भी दिल्ली कूच करेंगे। किसानों को भड़काने को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी के बयान पर कन्हैया कुमार ने तंज कसा। उन्होंने कहा कि पीएम को लगता है कि सिर्फ वही बुद्धिमान हैं और सभी मूर्ख। बुनियादी आंदोलन को कमजोर करने के लिए ऐसा बयान दिया जा रहा है। सीपीआई नेता ने कहा कि किसान हमारा पेट पालते हैं, वो किसी की बातों में नहीं आ सकते हैं।


Find Us on Facebook

Trending News