नवादा में एसएसबी और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई, कुख्यात नक्सली पप्पू रविदास को किया गिरफ्तार

नवादा में एसएसबी और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई, कुख्यात नक्सली पप्पू रविदास को किया गिरफ्तार

NAWADA : जिले के नक्सल प्रभावित इलाका रजौली थाना क्षेत्र के गंगटा गांव में सोमवार को सशस्त्र सीमा बल 29 वीं वाहिनी को सफलता हाथ लगी है. एसएसबी के कमांडेंट पी एस सलारिया के निर्देशानुसार फतेहपुर कैंप के कंपनी कमांडर इंस्पेक्टर संतोष कुमार के नेतृत्व में रजौली पुलिस के थाना अध्यक्ष दरबारी चौधरी, सब इंस्पेक्टर कमलेश कुमार के सहयोग से टीम बनाकर सूचना के आधार पर आरोपित नक्सली पप्पू रविदास को गिरफ्तार किया गया. 

मिली जानकारी के अनुसार आरोपी विगत 17 वर्षों से फरार चल रहा था. गिरफ्तार नक्सली पर पननवा पत्थर खदान के मैनेजर अरुण कुमार दुबे समेत चार कर्मियों के अपहरण का आरोप है. बताया जा रहा है की मैनेजर के अलावा माओवादियों ने सभी को छोड़ दिया था. बाद में उनकी लाश जंगल में पाई गई थी. इस मामले में 20 दिसंबर 2003 को रजौली थाना कांड संख्या 132/2003 दर्ज है. 

इस मामले में 30 से 35 अज्ञात एमसीसी माओवादियों के आरोपित किया गया था. मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में प्राथमिक अभियुक्त पप्पू रविदास था. उसके विरूद्ध मैनेजर का रिवाल्वर छीनने, अपहरण करने व हत्या करने से संबंधित कई धाराओं के अलावा नक्सल की सीएलए धारा में मामला दर्ज है. पुलिस को उसकी कई वर्षों से तलाश थी. वह पिछले कुछ दिनों से अपने गांव में आकर रह रहा था.

बताते चलें कि 28 अक्टूबर को आगामी विधानसभा चुनाव नवादा जिले में होना है. ऐसे में नक्सली को पकड़े जाना पुलिस व सशस्त्र बलों के लिए एक बड़ी कामयाबी है. पुलिस भी इसे बड़ी कामयाबी मान रही है. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News