बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेलागंज के नेयामतपुर आश्रम मे श्रमिक सम्मान समारोह का हुआ आयोजन, मजदूरों ने संभाली मंच की जिम्मेवारी, अंग वस्त्र से हुए सम्मानित

बेलागंज के नेयामतपुर आश्रम मे श्रमिक सम्मान समारोह का हुआ आयोजन, मजदूरों ने संभाली मंच की जिम्मेवारी, अंग वस्त्र से हुए सम्मानित

GAYA : अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस के अवसर बेलागंज प्रखंड अंतर्गत एतिहासिक नेयामतपुर आश्रम मे श्रमिक सम्मान समारोह का आयोजन पंडित यदुनंदन शर्मा सेवा आश्रम ट्रस्ट की ओर से किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत पंडित महान शख्सियत पंडित यदुनंदन शर्मा के प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित किया गया।

इस दौरान मजदूरों के सम्मान मे अनोखी पहल देखने को मिला कि मजदूरों के मंच की पूरी जिम्मेदारी सौप आयोजक और आगंतुक सभी नीचे जमीन पर बैठकर कार्यक्रम के हिस्सा बने। स्वच्छता ,मनरेगा के लगभग दो दर्जन महिला पुरुष मजदूरों को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया। विशेष रूप से फल्गु नदी के किनारे बंजर जमीन पर करीब 15 बीघा जमीन पर अपने मेहनत के बल पर अमरूद का बगीचा लगाने वाले ट्री मैन सत्येन्द्र गौतम मांझी को भी सम्मानित किया गया। 

लोगों को संबोधित करते हुए सत्येंद्र गौतम मांझी ने कहा कि जिस क्रांतिकारी नेता पंडित यदुनंदन शर्मा के कर्मस्थली पर हम सभी को सम्मानित होने का अवसर मिला है, वह गर्व की बात है। आज इतिहास दुहरा रहा कि उस जमाने में देश को अंग्रेजों से और किसान मजदूरों को जमींदारों से मुक्ति दिलाने के लिए इस एतिहासिक आश्रम से ज़ंग लड़ी जाती थी। आज किसान मजदूरों को उनके एकजुट होकर अपने हक और अधिकारियों के लिए संघर्ष करने की आवश्यकता है। हम किसान मजदूरों की एकता देश की तकदीर और तस्वीर बदल सकती है। कार्यक्रम की अध्यक्षता पेंशनर समाज के सचिव शम्भु शरण शर्मा और संचालन ट्रस्ट के सचिव डॉ उज्वल ने किया।

इस दौरान ट्रस्ट के संरक्षक सदस्य सरोज सिंह, रामप्रवेश सिंह अध्यक्ष रविशंकर कुमार, कोषाध्यक्ष प्रभात कुमार मिश्रा, बेलागंज मुखिया रंजीत दास, लोदीपूर मुखिया प्रतिनिधि अर्जुन सागर, राजेश कुमार, कुनाल कश्यप सौरभ कुमार जीविका के अलख निरंजन भोला पासवान सहित कई लोग उपस्थित थे।

गया से प्रभात कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

Suggested News