लखीमपुर खीरी मामला: अमित शाह से मिले केंद्रीय मंत्री, इस्तीफे की अटकलें तेज

लखीमपुर खीरी मामला: अमित शाह से मिले केंद्रीय मंत्री, इस्तीफे की अटकलें तेज

Desk. लखीमपुर खीरी मामले में बड़ी खबर सामने आ रही है. मामले में बढ़ते दबाव के चलते केंद्र सरकार बड़ा फैसला ले सकती है. बताया जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी केंद्रीय गृह मत्री अमित शाह से मिले हैं. इस बीच केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफ की अटकलें तेज हो गयी हैं. बता दें कि लखीमपुर खीरी मामले को लेकर योगी सरकार पर रानतीतिक दबाव बढ़ता जा रहा है. विपक्ष यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर मामले में लगातार एग्रेसिव है.

रविवार को हुई हिंसा के बाद पार्टी आलाकमान की ओर से तलब किए जाने की अटकलों के बीच केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी बुधवार को नॉर्थ ब्लॉक स्थित गृह मंत्रालय के दफ्तर पहुंचे और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है. वहीं लखीमपुर खीरी मामले को लेकर विपक्षी पार्टियां भी टेनी का इस्तीफा मांग रही हैं. बता दें कि लखीमपुर खीरी में कार से कुचलकर चार किसानों की मौत हुई थी. इस मामले में मंत्री के बेटे पर किसान की हत्या का मामला दर्ज किया गया है.

रविवार को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा टेनी का नाम भी आया है. आशीष पर आरोप है कि उन्होंने शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे किसानों को गाड़ी से कुचला. हालांकि, अजय मिश्रा और आशीष मिश्रा दोनों ने ही इन आरोपों को खारिज किया है. लखीमपुर की हिंसा में कुल आठ लोगों की जान गई थी. इनमें से चार किसान थे. बाकी चार में से एक पत्रकार रमन कश्यप और तीन बीजेपी के कार्यकर्ता थे.

रविवार की हिंसा के बाद संयुक्त किसान मोर्चा ने आरोप लगाया था कि जिस गाड़ी से किसानों को कुचला गया, उसे अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा चला रहे थे. हालांकि, आशीष ने इन आरोपों को खारिज किया है. पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है. आशीष मिश्रा और अन्य लोगों के खिलाफ हत्या, आपराधिक षड्यंत्र सहित कुल 20 मामलों में एफआईआर दर्ज की गई है.

Find Us on Facebook

Trending News