बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लखीसराय हत्याकांड : 6 लोगों को गोली मारने वाला आशीष अब तक फरार... मास्टरमाइंड के BJP और RJD से करीबी पर शुरू हुई रार

लखीसराय हत्याकांड : 6 लोगों को गोली मारने वाला आशीष अब तक फरार... मास्टरमाइंड के BJP और RJD से करीबी पर शुरू हुई रार

पटना. लखीसराय में छठ पूजा की सुबह 6 लोगों को गोली मारने के मामले में अब तक पुलिस के हाथ खाली हैं. गोली मारने वाला आरोपी अब तक पुलिस की पकड़ से दूर है लेकिन इस मामले में सियासी बयानबाजी का दौर जारी है. लखीसराय हत्याकांड में आरोपी कहां फरार है और हत्या की घटना को अंजाम देने के पीछे की मूल वजह क्या है इसे लेकर अब तक कोई स्पष्टता नहीं है. वहीं इस मामले में अब सियासी आरोप-प्रत्यारोप जोरों पर है. इसमें भाजपा और राजद आमने- सामने है. 

राजद ने एक फोटो पोस्ट कर नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा को निशाने पर लिया है. राजद की ओर से किए पोस्ट में कहा गया है कि लखीसराय हत्याकांड का मास्टरमाइंड उमेश साव नेता प्रतिपक्ष और लखीसराय के विधायक विजय कुमार सिन्हा का दुलरू है। एक तरफ उनका दुलरू भू-माफिया हत्याकांड की योजना बनाकर पिस्तौल और कारतूस उपलब्ध करवाता है और दूसरी ओर नेता प्रतिपक्ष अपने ख़ास गुर्गे के कारनामे पर सियासी रोटी सेंक रहे हैं! यही इनकी असलियत है!

वहीं राजद ने इन आरोपों पर भाजपा ने भी पलटवार किया है. भाजपा की ओर से दावा किया गया है की जिस व्यक्ति की फोटो विजय सिन्हा के साथ पोस्ट की गई है उसे वर्ष 2020 में ही पार्टी से बाहर निकाल दिया गया है. मौजूदा समय में वह सख्श राजद में है. भाजपा नेता विशाल सिन्हा राजा ने एक पोस्ट में कहा – ‘आरोपी का सैकड़ों तस्वीर राजद के जिलास्तरीय नेता, प्रधान महासचिव मोरवा विधायक के साथ है लेकिन चाचा के साथ साथ भतीजा का भी अगर दिमाग खराब हो गया तो फिर अलग बात है जंगलराज के नायक भाजपा पर आरोप लगा रहे हैं लेकिन जंगलराज के नायकों को पता होना चाहिए कि जैसे ही लोग राजद का सदस्यता लेता है दिमाग अपराध की ओर अग्रसर होता है।‘

इस बीच, दुर्गा झा सहित 6 लोगों को गोली मारने वाले आशीष चौधरी का अब तक कोई अता पता नहीं चला है. पुलिस ने सिर्फ कथित रूप से एक 15 पन्नों की डायरी मिलने का दावा किया है जिसमें दुर्गा और आशीष के बीच पिछले 5 साल से सम्बंध होने और बाद में उन दोनों के अलग होने की फ़िल्मी कहानी है. यहां तक कि डायरी के अनुसार जिस सुमित कुमार से दुर्गा के रिश्ते होने की बात कही गई है वह भी अब तक पुलिस के हाथ नहीं आया है. 

सियासी बयानबाजी के बीच दुर्गा झा के परिवारवालों ने इस मामले को जमीन विवाद से जुड़ा बताया है. दुर्गा की माँ का कहना है कि आशीष चौधरी ने पांच साल पहले उनकी बेटी से बहला फुसलाकर दोस्ती की थी. लेकिन एक साल बाद ही दोनों अलग हो गए. उनकी बेटी को एहसास हो गया कि उसे आशीष गलत तरीके से इस्तेमाल कर रहा है. दुर्गा की माँ और उसकी भाभी ने कहा कि आशीष चाहता था वे लोग अपना घर बेचकर वहां से चले जाएं. साथ ही उनके घर के आगे की जो जमीन है वह जमीन भी उसके नाम कर दे. इसी जमीन के विवाद में आशीष ने उनके परिवार के 6 लोगों को गोली मारी जिसमे 3 की मौत हो चुकी है. 


Suggested News