बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश की बातों को भाव नहीं देते हैं ललन ... उपेंद्र कुशवाहा का बवाल मचाने वाला बयान, चंपारण से करेंगे नया आगाज

नीतीश की बातों को भाव नहीं देते हैं ललन ... उपेंद्र कुशवाहा का बवाल मचाने वाला बयान, चंपारण से करेंगे नया आगाज

पटना. नीतीश कुमार से बगावत कर अलग पार्टी बनाने वाले उपेंद्र कुशवाहा ने मंगलवार को घोषणा की कि वे चंपारण का भितिहरवा आश्रम से बिहार यात्रा की शुरुआत करेंगे. वहीं सीएम नीतीश के प्रधानमंत्री बनने की बातों पर उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के लिए कोई भी चुनौती नहीं हैं. मौजूदा समय में विरोधी पक्ष में दर्जन भर पीएम उम्मीदवार हैं. इनमें से कोई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुकाबला नहीं कर सकता है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल कहना जदयू के नेताओं और कार्यकर्ताओं में सबसे बड़ा कन्फ्यूजन है. 

कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार की बातों का खुद उनके ही नेता काट करते हैं. नीतीश ने सार्वजनिक रूप से तेजस्वी को अगले चुनाव में नेतृत्व देने की बात कही. लेकिन अब जदयू अध्यक्ष ललन सिंह इसे सिरे से नकार रहे हैं. ऐसे में बड़ा सवाल है कि एक ओर कहा जाता है कि नीतीश ही जदयू में सर्वमान्य नेता हैं लेकिन उनके ही दल के लोग उनकी बातों से अलग बोलते हैं. जदयू ही नीतीश कुमार के बयान के साथ नहीं है. ऐसे में यह तय है कि आने वाले समय में जदयू में बड़ी टूट होगी. 

उन्होंने जदयू को खाली घर बताते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने आज तक पार्टी में कोई सेकेंड लाइन नेता तैयार नहीं किया है. यह बेहद चिंता का विषय है. उन्होंने कहा कि वे बिहार में नई शुरुआत करने जा रहे हैं. इसके लिए वे पश्चिम चंपारण से बिहार यात्रा शुरू करेंगे. हालांकि उन्होंने यात्रा की तारीख फ़िलहाल घोषित नहीं की. साथ ही अगले लोकसभा चुनाव के पहले एनडीए में जाने को लेकर भी चुप्पी साधे रहे. लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी के सामने किसी के भी चुनौती नहीं होने की बात कर उन्होंने नीतीश कुमार के विपक्षी एकता की मुहीम को आइना दिखाया है. 

गौरतलब है कि नीतीश कुमार के खिलाफ बगावत करने वाले उपेंद्र कुशवाहा ने पटना में 19 और 20 फरवरी को दो दिवसीय बैठक की थी. बाद में उन्होंने जदयू से नाता तोड़कर खुद की अलग पार्टी बना ली. वे अब राष्ट्रीय लोक जनता दल के बैनर तले अपनी राजनीतिक यात्रा को आगे बढ़ा रहे हैं. 


Suggested News