जदयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह को बनाये जाने पर कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न, रंग गुलाल उड़ाकर जताई ख़ुशी

जदयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह को बनाये जाने पर कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न, रंग गुलाल उड़ाकर जताई ख़ुशी

PATNA : जनता दल यूनाइटेड के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह को बनाए जाने को लेकर पार्टी कार्यालय में जश्न मनाया गया. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और ललन सिंह को बधाई दी और साफ तौर पर कहा कि हमारी पार्टी लोहिया के राह पर चलती है. उन्होंने कहा की हमारी पार्टी परिवारवाद की पार्टी नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि हमारे जो विरोधी है. उसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष और अन्य पद पर पिता, पत्नी और बेटा ही होते हैं. लेकिन जनता दल यूनाइटेड में ऐसा नहीं है.उधर राजद के प्रवक्ता में मृत्युंजय तिवारी ने कहा है कि राष्ट्रीय जनता दल 13 करोड़ लोगों का परिवार है. जिसके पास परिवार ही नहीं. वह परिवार का मतलब क्या जानेगा. जो खुद तीन नंबर की पार्टी बन कर रह गई हो. वहां राष्ट्रीय अध्यक्ष बदल लेने से क्या होगा. उन्होंने ललन सिंह को बधाई दी. लेकिन यह भी कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहते हुए ही पार्टी तीन नंबर पर चली गई और अब जिम्मेवारी ललन सिंह को मिला है. 

वहीँ जदयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा की मुंगेर से लोकसभा सांसद और लोकसभा में जदयू के नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को जदयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाना पार्टी के हित में और ऐतिहासिक साबित होगा. ललन सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने से जदयू के नेताओं व कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह है. ललन सिंह को राजनीतिक और सार्वजनिक जीवन का लंबा अनुभव है. 

झा ने कहा की राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर पर कई महत्वपूर्ण पदों को उन्होंने संभाला है. राज्य सभा, लोक सभा, विधान परिषद के सदस्य या बिहार सरकार के मंत्री के रूप में बिहार और देश के विकास के लिए नीतियों को मजबूत करना हमेशा उनकी प्राथमिकता में रहा है. उनके इतने लंबे अनुभव का लाभ संगठन को भरपूर मिलेगा. पहले भी प्रदेश अध्यक्ष के रूप में उन्होंने पार्टी को मजबूत करने का काम किया है. उन्होंने कहा की नीतीश कुमार ने सदैव इस बात को स्थापित किया है कि जदयू किसी परिवार या खास वर्ग विशेष की पार्टी नहीं है. यहां एक आम कार्यकर्ता भी पार्टी के सर्वोच्च पद पर पहुंच सकता है. 

उधर जदयू के प्रदेश सचिव रंजीत कुमार झा ने ललन सिंह को जदयू के नव नियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर हार्दिक बधाई और उनके कार्यकाल के लिए उन्हें शुभकामना दी है. झा ने कहा कि सिंह का राजनीतिक अनुभव व कौशल जदयू की समाजवादी नीतियों को और सशक्त करेगा. ललन सिंह जदयू के एक समर्पित और अनुशासित नेता हैं जिन्होंने स्थापना काल से ही जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत करने के लिए वर्षों तक काम किया है. झा ने कि ललन सिंह के पास लंबा संगठनात्मक अनुभव है और वे पार्टी को मजबूती देने के लिए अनवरत लगे रहते हैं , ऐसे में उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने से पार्टी को बहुत ज्यादा मजबूती मिलेगी।

पटना से रंजन की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News