लालू राज पर बार बार फोकस का JDU का प्लान हो गया लीक, क्या ये नया वोट बैंक बदल देगा चुनावी समीकरण

लालू राज पर बार बार फोकस का JDU का प्लान हो गया लीक, क्या ये नया वोट बैंक बदल देगा चुनावी समीकरण

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार सभी पार्टियों की नजर युवाओं पर है. इस बार के विधानसभा चुनाव में युवा राजनीतिक समीकरण को बदलने की भूमिका में हैं. करीब 75 लाख नए बने युवा वोटर पर सभी राजनीतिक दलों ने फोकस करना शुरू कर दिया है.

लालू राज की कहानी क्यों बता रही है JDU 
इस बार विधानसभा चुनाव में 75 लाख नए बने युवा वोटर के मिजाज को टटोलने की कोशिश हर पार्टी कर रही है. जेडीयू का भी नए वोट बैंक पर पूरा फोकस है.यही वजह है कि सीएम नीतीश की पार्टी लगातार लालू राज का जमाना याद दिलवा रही है. सीएम नीतीश कुमार का मानना है कि ऐसे वोटरों को लालू राज की कहानी बताई जाए क्योंकि उस दौर में ये अबोध थे और सच्चाई नहीं जानते थे. शायद यही वजह है इस साल के शुरूआत से ही जेडीयू लगातार पोस्टर वार की जरिए लालू राज की कहानी बताने में लगा है. जेडीयू के नेता बार बार लालू राज का एक एक किस्सा बताने में लगे हैं. तेजस्वी यादव भी इस प्लान को जानते हैं. शायद ही कारण है कि तेजस्वी यादव ने भरी सभा में उस राज में हुई गलतियों के लिए माफी भी मांगी थी. 

RJD भी ने भी टिका दी है नजर
इन नए वोटरों पर आरेजेडी ने भी नजर टिका दी है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लगातार युवाओं की बात कर रहे हैं. बेरोजागारी का मुद्दा वो लगातार और बार बार उठाकर इन वोटरों तक पहुंचने चाहते हैं. यही हाल लोजपा का भी है. लोजपा चीफ चिराग पासवान लगातार बिहार के युवाओं पर फोकस कर रहे हैं. चिराग भी बेरोजगारी और विकास की बात करके इन वोटरों के मन में जगह बनाने की फिराक में हैं. लेकिन देखने वाली बात होगी कि आखिर ये नए वोटर किसे अपने उम्मीदों पर सही पाते हैं और किसका साथ देते हैं

Find Us on Facebook

Trending News