लालू व्यक्ति नहीं विचार है, धरती पर कोई भी नहीं बंधक बनाने वाला : प्रदेश अध्यक्ष; उपचुनाव में भी पीछे हटने से किया इनकार

लालू व्यक्ति नहीं विचार है, धरती पर कोई भी नहीं बंधक बनाने वाला : प्रदेश अध्यक्ष; उपचुनाव में भी पीछे हटने से किया इनकार

पटना. बिहार विधानसभा उपचुनाव में महगठबंधन में दरार स्पष्ट देखाई दे रही है. दो विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव को लेकर एनडीए ने अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है, लेकिन अभी तक महागठबंधन सीट शेयरिंग का मालमा नहीं सुलझा पाया है. महागठबंधन में राजद ने दोनों सीट पर अपने प्रत्याशी उतार दिये हैं. वहीं कांग्रस राजद पर गठबंधन के धर्म पालन नहीं करने का आरोप लगा रही है और अपने बलबूते उपचुनाव में उतरने का ऐलान कर दिया है. इस बीच राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कांग्रेस के आरोप पर मीडिया के सवाल से बचते दिखे. साथ ही उन्होंने कहा कि राजद ने महागठबंधन के सभी पार्टी से बातचीत कर प्रत्याशी उतारने का फैसला लिया है.

वहीं उन्होंने राजद सुप्रीमो लालू यादव को दिल्ली में बंधक बनाने के आरोप पर कहा कि धरती पर कोई भी पैदा नहीं हुआ है, जो लालू यादव को बंधक बना ले. उन्होंने कहा कि लालू यादव एक व्यक्ति नहीं, बल्कि एक विचार है. उन्होंने प्रसंग को महत्मा गांधी से भी जोड़ दिया. उन्होंने कहा कि नाथूराम गोडसे ने गांधी की हत्या कर दी, लेकिन गांधी कोई हार मांस के पुतला नहीं थे, जिसे खत्म किया जा सकता था. गांधी एक विचार है, जो अमेरिका तक को भी प्रभावित किया. साथ ही उन्होंने कहा कि लालू यादव को उग्रवादी सरकार जेल में बंद की है, लेकिन किसी को ज्यादा दिन तक परेशान नहीं किया जा सकता है.

 वहीं जगदानंद सिंह ने महागठबंधन में टूट को लेकर कहा कि महागठबंधन में कोई टूट नहीं है. हम सभी मिलकर तानाशाही और उग्रवादी सरकार को सत्ता से हटाने के लिए काम कर रहे हैं. वहीं उन्होंने उपचुनाव को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा से तीन बार मुलाकात की बात कही. बता दें कि राजद के प्रत्याशी उतारे जाने के बाद मदन मोहन झा ने राजद पर बातचीत नहीं करने का आरोप लगया था. वहीं जगदानंद सिंह ने कहा कि राजद सभी विचार को लेकर चलने वाली पार्टी है. साथ ही उन्होंने उपचुनाव में किसी तरह के पीछ हटने से भी इनकार किया.


Find Us on Facebook

Trending News